केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा भारत पाक के बीच होने जा रहा T-20 वर्ल्ड कप मैच रद्द किया जाए

Union Minister Giriraj Singh said that the T-20 World Cup match between India and Pakistan should be canceled
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा भारत पाक के बीच होने जा रहा T-20 वर्ल्ड कप मैच रद्द किया जाए
भारत पाक मैच और विवाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा भारत पाक के बीच होने जा रहा T-20 वर्ल्ड कप मैच रद्द किया जाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे लगातार हमलों को देखते हुए पाकिस्तान के साथ होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के मैच को कैंसिल कराने की मांग तेज होने लगी है। हमलों पर गौर करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए।  क्योंकि अभी रिश्ते अच्छे नहीं है। इस पर फिर से विचार करने की आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को जोधपुर में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के घर शोक सभा में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान का आंतकवादी चेहरा दुनिया के सामने उजागर हो चुका है। इसका अंजाम भी पाकिस्तान को भुगतना चाहिए। 

हर बार भारत ने पाक को दी शिकस्त
वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत ने आज तक वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को जीतने नहीं दिया। पाकिस्तान को हर बार हार का मुंह देखना पड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पाक की दोनों टीमें 5 बार आमने सामने हुई हैं और पांचों बार टीम इंडिया ही जीती है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब पाकिस्तान को फाइनल में हराकर ही जीता था। दो साल पहले वनडे वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी और भारत ने ये मुकाबला जीता था।

खून की हर बूंद का बदला लेंगे- मनोज सिन्हा
घाटी में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों को मारे जाने पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला है उन्होंने कहा है कि हम बेगुनाह नागरिकों के खून के हर बूंद का बदला लेंगे। सिन्हा ने आतंकियों और उनके हमदर्दों का खात्मा कर अपने लोगों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेने का संकल्प भी लिया। सिन्हा ने कहा कि घाटी की शांति और सामाजिक-आर्थिक प्रगति और लोगों के व्यक्तिगत विकास को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उपराज्यपाल ने ये बातें अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम "आवाम की आवाज"  के जरिए कहीं।

गिरिराज का कांग्रेस पर वार
इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। मंत्री ने कहा, "देश में कांग्रेस गलत राजनीति कर रही है। राजस्थान में वाल्मीकि समुदाय के साथ अत्याचार शोषण हो रहा है। महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहे है। घाटी में हिंदुओं को टारगेट करके मारा जा रहा है। इन सब मुद्दों को दरकिनार लखीमपुर में जाकर राजनीति कर रहे हैं।
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा अपना जीवनयापन करने वाले एक गोलगप्पे बेचने वाले को मौत के घाट उतार दिया। बिहार के बांका के रहने वाले इस मृतक के पिता ने भी मांग की है कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान का जो मैच होना है, उसे निरस्त कर देना चाहिए।

पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने भी उठाई मांग
उधर सुर में सुर मिलाते हुए पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने भी यही मांग उठाई है कि भारत पाक के बीच मैच नहीं होना चाहिए। मंत्री परगट सिंह सिंह ने कहा कि बॉर्डर पर तनाव  की स्थिति बनी हुई है।  पिछले एक सप्ताह में घाटी में पाकिस्तान की बदसलूकी और कायराना करतूत की वजह से भारत के नौ जवान सैनिक शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर रहे हैं। सीमा पर कई दिनों से मुठभेड़ जारी है। आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

सोशल मीडिया से दूर रहेंगी सानिया

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच वाले दिन सोशल मीडिया से दूर होने की प्लानिंग कर रही हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को ये मैच खेला जाएगा। सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ निकाह किया है। पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शोएब मलिक भी खेलेंगे। सोनिया ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दिन मैं जहरीले माहौल से बचने के लिए सोशल मीडिया से गायब हो रही हूं।

Created On :   18 Oct 2021 7:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story