comScore

एयर स्ट्राइक पर बोले वीके सिंह, 'मच्छर कितने मारे ये गिनने बैठूं या सो जाऊं?'

March 06th, 2019 15:42 IST
एयर स्ट्राइक पर बोले वीके सिंह, 'मच्छर कितने मारे ये गिनने बैठूं या सो जाऊं?'

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर विपक्ष कर रहा सवाल।
  • वीके सिंह ने दिया जवाब, कहा- मच्छरों को मारकर मैं सो जाता हूं, उन्हें गिनने नहीं बैठता।
  • वीके सिंह का विपक्ष को सुझाव, खुद वहां जाकर आतंकियों की गिनती करें।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के बालाकोट में हुई भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक पर विपक्षी दलों के कई नेता सवाल खड़े कर रहे हैं। स्ट्राइक के सबूत मांगने के साथ ही मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इन्हीं सवालों का विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने सरकार की तरफ से करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा, रात में मच्छरों को मारकर मैं सो जाता हूं, उन्हें गिनने नहीं बैठता हूं। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष को सुझाव दिया है कि, वह खुद वहां जाकर गिनती कर लें।


मारे गए आतंकियों की संख्या पर जवाब
दरअसल दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल और नवजोद सिद्धू जैसे बड़े कांग्रेस नेता लगातार एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पूछ रहे हैं। इसको लेकर बुधवार सुबह वीके सिंह ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, रात को मैंने HIT मारा, अब मच्छर कितने मारे, ये गिनने बैठूं, या आराम से सो जाऊं?
 

ट्वीट के बाद वीके सिंह ने अपने बयान में विपक्षियों को सुझाव भी दिया है। उन्होंने कहा, मेरा विपक्षियों को एक सुझाव है, अगली बार जब भारत कुछ करे तो विपक्षी जो ये प्रश्न उठाते हैं, उनको हवाई जहाज के नीचे बांधकर ले जाएं। जब बम चले तो वहां से टारगेट देख लें, इसके बाद उनको वहीं पर उतार दें, जिसके बाद वो गिन लें और वापस आ जाएं। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 250 आतंकी मारे जाने वाले बयान पर वीके सिंह ने उदाहरण देते हुए कहा कि, अगर मैंने तीन बिल्डिंग को हिट किया और हमारे पास खबर है कि एक बिल्डिंग में कितने लोग हो सकते हैं तो उसके हिसाब से अनुमान लगता है।
 


बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी वीके सिंह ने दिग्विजय सिह पर पलटवार किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के 'पुलवामा दुर्घटना' वाले ट्वीट पर वीके सिंह ने आपत्ति जताते हुए उनसे सवाल भी पूछा था कि, राजीव गांधी की हत्या हादसा थी या आतंकी घटना। 
 

वहीं आतंकियों की संख्या को लेकर दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी से सवाल किया था कि, प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकी मारे गए। बीजेपी अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एसएस अहलुवालिया कहते हैं एक भी नहीं मरा और आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है।

वीके सिंह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा भी किया था। उन्होंने बताया था कि, एयर स्ट्राइक सिर्फ एक जगह हुई थी। भारतीय वायुसेना ने टारगेट को सावधानीपूर्वक चुना था, ताकि रिहाईशी इलाका या कोई आम नागरिक इसकी चपेट में न आए। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा स्ट्राइक में मारे गए लोगों की संख्या 250 बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए वीके सिंह ने कहा था, यह आंकड़ा सिर्फ उस क्षेत्र में बनी बिल्डिंगों के आधार पर एक अनुमान है। शाह ने यह नहीं कहा था कि उनके द्वारा बताया जा रहा आंकड़ा पूर्ण रूप से पुष्ट है। 

कमेंट करें
In0W2