दैनिक भास्कर हिंदी: उन्नाव गैंगरेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर को सजा या राहत ? कोर्ट सुनाएगा फैसला

December 17th, 2019

हाईलाइट

  • कुलदीप सिंह सेंगर को सजा या राहत ?
  • दिल्ली का तीस हजारी कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
  • उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी है कुलदीप सिंह सेंगर

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आज (सोमवार) तीस हजारी कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। 4 जून 2017 को रेप की एक वारदात देने को अंजाम देने के आरोप में कुलदीप तिहाड़ जेल में बंद है। वारदात के 2 साल बाद इस साल 28 जुलाई को गवाही देने इलाहाबाद हाई कोर्ट जा रही पीड़िता के साथ रायबरेली में एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उसके चाची-मौसी की मौत हो गई थी। इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हुए थे। 

इस मामले में भी मुख्य आरोपी कुलदीप सेंगर है। दोनों मामलों की जांच सीबीआई कर रही है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव दुष्कर्म मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। यह मामला आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से जुड़ा हुआ है। इस केस में अगर कुलदीप सिंह सेंगर पर दोष सिद्ध होता है तो उसे उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है। 

इस केस में एक अन्य आरोपी शशि सिंह पर आरोप है कि वे पीड़िता को आरोपी कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ रेप किया था। इस पूरे मामले में 5 FIR दर्ज हैं। बता दें कि अन्य 4 मामलों में भी सुनवाई अभी चल रही है।

इस मामले में दूसरी FIR पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप को लेकर दर्ज की गई थी। जबकि तीसरी FIR पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और फिर पुलिस कस्टडी में हुई उसकी मौत से जुड़ी है। इसके अलावा आखिरी FIR पीड़िता के साथ हुई कार एक्सीडेंट से जुड़ी हुई है। इसमें पीड़िता के परिवार की महिलाओं की जान भी चली गई थी और पीड़िता भी बुरी तरह जख्मी हो गई थी।