दैनिक भास्कर हिंदी: उन्नाव रेप केस में आरोपी MLA को DGP ने कहा- माननीय विधायकजी...

April 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप है, लेकिन प्रेस कांफ्रेंस में उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने उन्हें माननीय से संबोधित किया। बता दें कि इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से पूछा था कि वह 1 घंटे में बताए कि रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करेंगे या नहीं। इसके बाद हाई कोर्ट में सरकार की ओर से मामले में अपना पक्ष रखा गया। सरकार ने कहा कि विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं इसलिए उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

दरअसल पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरुवार को कहा, 'माननीय विधायकजी के विरुद्ध जो बलात्कार का आरोप लगाया गया है।' उनके ऐसा कहने पर पत्रकारों ने पूछा कि आप बलात्कार के आरोपी को माननीय विधायकजी क्यों कह रहे हैं।

इस पर डीजीपी ओपी सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि आरोपी को सम्मान इसलिए दिया जा रहा है, क्योंकि वह विधायक हैं। वह अभी तक दोषी नहीं हैं। उनके खिलाफ आरोप भर लगा है और मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा रहा है। अब सीबीआई गुण-दोष के आधार पर तय करेगी कि विधायक को गिरफ्तार किया जाए या नहीं। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, रविवार को एक महिला ने मीडिया को बताया कि 'मेरे साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक साल पहले रेप किया था। जिसके बाद मैंने हर जगह दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी।' पीड़िता ने बताया था कि वो सीएम योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। इतना ही नहीं जब उन्होंने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवानी चाही तो उन्हें धमकाया गया। जिसके बाद पीड़िता के परिवार ने रविवार को ही सीएम हाउस के सामने धरने पर बैठ गए और जान देने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता के पिता को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान पुलिस कस्टडी में पीड़िता के पिता की मौत हो गई, जिसके बाद ये मामला और ज्यादा बढ़ गया।