दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : भाजपा नेता का सम्मान न करने पर 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

November 4th, 2019

हाईलाइट

  • उप्र : भाजपा नेता का सम्मान न करने पर 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बिजनौर, 4 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक कमलेश सैनी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश पुलिस के दो उपनिरीक्षकों लाइन हाजिर कर दिया गया। शिकायत है कि उन दोनों ने रविवार को विधायक को सैल्यूट नहीं किया और देखते ही उठकर खड़े नहीं हुए।

सूत्रों के अनुसार, विधायक दो दिन पहले बिजनौर के चांदपुर क्षेत्र में एक जनसभा में गई थीं, जहां चांदपुर थाने के दो उपनिरीक्षकों- गजेंद्र सिंह और जयवीर मान तैनात थे। कमलेश सैनी के अनुसार, कार्यक्रम स्थल पर उनके आने पर दोनों पुलिसकर्मियों ने तो विधायक को सैल्यूट किया और न ही वे अपनी कुर्सी छोड़ खड़े हुए।

विधायक ने कहा कि दोनों पुलिसकर्मियों ने एक जनप्रतिनिधि के प्रति पूरी तरह असम्मान जताया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी के यहां औपचारिक शियकात दर्ज कराई।

शिकायत के बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इसबीच, एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्रा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा, विधायक को रिसील करने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर उपनिरीक्षकों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। हमने सभी पुलिसकर्मियों को प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दे दिया है। निर्देशों का उल्लंघन करने पर दंडित किया जाएगा।

रविवार को इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों को एक ऑडियो मैसेज भेजकर वीआईपी लोगों के साथ प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया गया।