उप्र : गौशाला में 25 गायें मृत मिलीं

UP: 25 cows found dead in Gaushala
उप्र : गौशाला में 25 गायें मृत मिलीं
उप्र : गौशाला में 25 गायें मृत मिलीं

बांदा, 30 दिसम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पैलानी तहसील की खप्टिहाकलां गांव की गौशाला में कथित तौर पर भूख और ठंड से 25 गायें मृत मिली हैं। यह खुलासा रविवार को उपजिलाधिकारी (एसडीएम) के निरीक्षण में हुआ है।

पैलानी तहसील के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) मंसूर अहमद ने सोमवार को बताया कि उन्होंने रविवार को खप्टिहाकलां गांव में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा संचालित गौशाला का निरीक्षण किया, जिसमें प्रथम²ष्ट्या भूख और ठंड से दो दिन के भीतर 25 गायों की मौत की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया, गौशाला में सभी मृत गायों के शव पड़े थे, जिन्हें कुत्ते नोंचकर खा रहे थे। करीब एक दर्जन गायें बीमार हैं, जिनका इलाज भी नहीं किया जा रहा है। गायों को खाने के लिए सिर्फ सूखा पुआल दिया गया था और ठंड से बचाव के भी कोई इंतजाम नहीं हैं।

एसडीएम अहमद ने बताया, यह पशु आश्रय केंद्र (गौशाला) एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) को ठेके पर दिया गया है, जहां रजिस्टर में 649 गायों का पंजीयन है। लेकिन ठंड से बचाव के लिए जो टिनशेड बना है, उसमें सिर्फ 200 गायें ही सिर छिपा सकती हैं।

बकौल एसडीएम, गौशाला संचालक अनिल शर्मा को बुलाकर फटकार लगाई गई है और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

एसडीएम ने यह भी बताया कि वह अपनी निरीक्षण आख्या जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

Created On :   30 Dec 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story