दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र: 7 साल के लड़के ने 4 साल के बच्चे पर चाकू से किया हमला

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र: 7 साल के लड़के ने 4 साल के बच्चे पर चाकू से किया हमला

बरेली (उत्तर प्रदेश), 26 अगस्त (आईएएनएस)। बरेली में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें महज सात साल के लड़के ने अपने चार साल के चचेरे भाई का चाकू से गला काट दिया। बच्चे अपने घर के बाहर खेल रहे थे तभी उनमें झगड़ा हो गया और लड़के ने ऐसा कदम उठा लिया।

4 साल का बच्चा एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है।

यह घटना नवाबगंज इलाके के चोपुला इलाके की है। यहां रहने वाले दोनों बच्चों के परिजन मजदूरी करते हैं।

नवाबगंज के स्टेशन हाउस ऑफिसर सुरेंद्र सिंह पचौरी ने कहा कि दोनों परिवारों ने इसे बच्चों के बीच का झगड़ा कह कर समझौता कर लिया है। लिहाजा मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

पचौरी ने कहा, दोनों के माता-पिता ने कहा है कि लड़का बहुत छोटा था और वह नहीं समझ सका कि वह क्या कर रहा है। उन्होंने लिखित में बयान दिया है कि वे कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं।

यह घटना दो दिन पहले की है। घटना के वक्त दोनों बच्चों के पिता काम के लिए बाहर गए थे। घर के बाहर खेलने के दौरान जब झगड़ा हुआ तो बड़ा लड़का अपने घर से चाकू ले आया और चचेरे भाई पर हमला कर दिया।

गले में गहरा कट लगने के बाद छोटा बच्चा बेहोश हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे उच्च चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया।

घायल लड़के की मां ने शुरू में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके बेटे पर हमला उसकी भाभी के कहने पर किया गया था, लेकिन बाद में वह शिकायत वापस ले ली गई।

एसएचओ ने कहा, हम बच्चे की स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। यदि बच्चे को कुछ होता है तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।

एसडीजे-एसकेपी