दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : गला घोंटकर 7 वर्षीय बच्चे की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

January 16th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : गला घोंटकर 7 वर्षीय बच्चे की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिला के जरिया थाना क्षेत्र के चडउत गांव में बुधवार को एक ट्रक चालक ने एक सात साल के बच्चे का गला घोंटकर कथित रूप से उसकी हत्या कर दी और शव बेतवा नदी में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शुभसूचित सिंह ने गुरुवार को बताया, पेशे से ट्रक चालक रामप्रकाश लोधी बुधवार को अपने पड़ोस के मंगल सिंह यादव के सात साल के बच्चे अवधेश को बेतवा नदी नहलाने ले गया था, उसने वहीं बेल्ट से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और उसके हाथ-पैर बांधकर शव नदी में फेंक दिया।

उन्होंने बताया, जंगल में लकड़ियां काट रहीं कुछ महिलाओं ने बच्चे को उसके साथ जाते देख लिया था। जिस वजह से पुलिस ने रामप्रकाश को पकड़ कर पूछताछ की, जिसके बाद उसकी निशानदेही पर नदी से बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है। बच्चे के हाथ-पैर उसी के लोवर में बंधे थे और गले में आरोपी की बेल्ट का फंदा कसा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं, थानाध्यक्ष (एसओ) विक्रमाजीत सिंह ने बताया, आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह और बच्चा एक ही ट्यूब के सहारे नदी में तैर रहे थे। ट्यूब अचानक पलट गया, जिससे लड़का झगड़ने लगा और उसने अपने घर में डुबोने की कोशिश करने की शिकायत करने की धमकी दी थी। जिससे नाराज होकर आरोपी ने उसकी हत्या कर शव नदी में फेंक दिया। सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है और आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।