comScore

उप्र : पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए 8 ग्रामीण गिरफ्तार

November 04th, 2019 18:01 IST
 उप्र : पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए 8 ग्रामीण गिरफ्तार

हाईलाइट

  • उप्र : पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए 8 ग्रामीण गिरफ्तार

बांदा, 4 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की देहात कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव में विवाद निपटाने गए पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर हुए हमले के संबंध में पुलिस ने रविवार को आठ आरोपी ग्रामीणों को गिरफ्तार किया।

नगर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) आलोक मिश्रा ने सोमवार को बताया, शनिवार रात करीब एक बजे एक तेरहवीं संस्कार के दौरान दुकानदार भागवत गुप्ता और शराबी युवक राजेश वर्मा के बीच हुए विवाद को निपटाने गए बाइक डायल 112 सेवा के दो पुलिकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 30 ग्रामीणों के खिलाफ धारा-307, 332, 353, 147 और 7 क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें नामजद 15 में से आठ ग्रामीणों को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। शेष अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया, घायल पुलिसकर्मी संजय यादव और मिथुन चक्रवर्ती का जिला चिकित्सालय में इलाज करवाया गया है।

इस बीच सोमवार को लगभग पचास ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में बेकसूर लोगों के खिलाफ भी फर्जी मुकदमे दर्ज किए हैं।

शनिवार की घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी मुन्ना वर्मा ने बताया, शनिवार रात पुलिसकर्मियों के गांव आने से पूर्व विवाद शांत हो गया था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने पहुंच कर तेरहवीं संस्कार के बाद हो रहे संगीत कार्यक्रम (भजन कीर्तन) में शामिल लोगों के साथ अकारण मारपीट शुरू कर दी, जिससे मामला बढ़ गया। पुलिसकर्मियों की पिटाई से राजेश को गंभीर चोटें आई हैं, उसका भी जिला अस्पताल में इलाज हुआ है।

कमेंट करें
jbdIq