उप्र : भाजपा विधायक ने खनन कारोबारी पर गोलीबारी का आरोप लगाया

UP: BJP MLA accuses mining businessman of firing
उप्र : भाजपा विधायक ने खनन कारोबारी पर गोलीबारी का आरोप लगाया
उप्र : भाजपा विधायक ने खनन कारोबारी पर गोलीबारी का आरोप लगाया
हाईलाइट
  • उप्र : भाजपा विधायक ने खनन कारोबारी पर गोलीबारी का आरोप लगाया

बांदा, 7 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नरैनी विधायक राजकरन कबीर ने लहुरेटा बालू खदान के खनन कारोबारी पर अपने ऊपर कथित रूप से गोलीबारी करने और ट्रक से कुचलने के आरोप लगाए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नरैनी विधायक राजकरन कबीर ने शुक्रवार को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि गुरुवार रात करीब नौ बजे अवैध खनन की सूचना पर वह अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ लहुरेटा की बालू खदान पर गए थे, जहां आवंटित क्षेत्र के बाहर जेसीबी और पोकलैंड मशीन से अवैध खनन बंद करने की कोशिश की थी और नरैनी पुलिस व उपजिलाधिकारी को मौके पर बुलाया था। इसी से नाराज होकर शिवा कॉर्पोरेशन के मालिक अजित सिंह जादौन ने उनपर गोली चला दी और ट्रक से कुचलने की भी कोशिश की थी।

विधायक ने अपनी शिकायत में कहा है कि सूचना देने के दो घंटे बाद नरैनी कोतवाल मौके पहुंचे तब तक सभी भाग चुके थे।

हालांकि, नरैनी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) गिरीन्द्र सिंह ने कहा कि विधायक की शिकायत की जांच की जा रही है। अब तक की जांच में दोनों तरफ से गोलीबारी की बात सामने आई है।

उन्होंने कहा कि अब यह पता लगाया जा रहा है कि विधायक रात में बालू खदान क्यों गए? यदि अवैध खनन हो रहा था तो खनिज अधिकारी को मौके पर भेजा जाना चाहिए था।

एसएचओ ने यह भी कहा कि उच्चाधिकारियों को खनन कारोबारी ने भी विधायक पर फायरिंग करने की शिकायत भेजी है। मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

जिले के खनिज अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि लहुरेटा खदान शिवा कॉर्पोरेशन के नाम आवंटित है, जिसके मालिक अजित सिंह जादौन हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, विधायक को रात में खदान नहीं जाना चाहिए था। यदि अवैध खनन की शिकायत थी तो हमें बताते, हम जांच करते।

इस बीच, खनन कारोबारी अजित सिंह जादौन ने आरोप लगाया कि विधायक जब रात में आए थे, उस समय वह शराब के नशे में थे और उन्होंने पांच लाख रुपये की मांग की थी। उन्हें एक लाख रुपये दे दिया था। चार लाख रुपये और न देने पर गली-गलौज करने लगे। इसी दौरान विधायक के कहने पर उनके सुरक्षाकर्मी ने खदानकर्मियों के ऊपर फायरिंग कर दी। किसी खदानकर्मी ने फायरिंग नहीं की है।

सिंह ने बताया, पूरे घटनाक्रम की शिकायत मुख्यमंत्री को भेजी गई है और न्याय की गुहार लगाई गई है।

-- आईएएनएस

Created On :   7 March 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story