comScore

उप्र : बुंदेलियों ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

January 11th, 2020 18:00 IST
 उप्र : बुंदेलियों ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

हाईलाइट

  • उप्र : बुंदेलियों ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

महोबा, 11 जनवरी (आईएएनएस)। पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर जिला मुख्यालय के आल्हा चौक पर पिछले 563 दिनों से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शास्त्री जी की 64वीं पुण्यतिथि पर बुंदेली समाज संगठन के संयोजक तारा पाटकर ने कहा 1965 के युद्ध में पाकिस्तान को करारी मात देने वाले हिन्दुस्तान की माटी के लाल की आज ही के दिन (11 जनवरी, 1966) सोवियत संघ के ताशकंद समझौते के बाद संदेहास्पद मौत हो गई थी। उनकी 18 महीने के अल्प कार्यकाल में जो ईमानदार छवि बनी, आज सारी दुनिया उसकी कायल है।

बुंदेली समाज के महामंत्री डॉ. अजय बरसैया ने कहा, शास्त्री जी का जन्म दो अक्टूबर, 1904 को मुगलसराय के एक बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था। वह जून 1964 में पं. जवाहर लाल नेहरू की मृत्यु के बाद भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने थे। इससे पहले वह जब रेलमंत्री रहे, तब एक ट्रेन हादसे के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। आजादी के बाद उत्तर प्रदेश में बनी पहली सरकार में वह गृह और परिवहन मंत्री रहे।

श्रद्धांजलि सभा में जिला अधिवक्ता समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रभात सुल्लेरे, देवेन्द्र तिवारी, वीरेंद्र अवस्थी, भूमित्र सोनी, प्रबल शिवहरे, अरूण पालीवाल, देशराज, अमरचंद विश्वकर्मा व कल्लू चौरसिया सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

कमेंट करें
Wu4Rs