comScore

UP: भड़काऊ भाषण देने के मामले में साध्वी प्राची के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP: भड़काऊ भाषण देने के मामले में साध्वी प्राची के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हाईलाइट

  • विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने मुस्लिमों को लेकर बागपत में दिया था भड़काऊ बयान

डिजिटल डेस्क, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में भड़काऊ भाषण देने के मामले में विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दोघट थाना पुलिस ने साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसपी शैलेश कुमार पांडेय की मानें तो उनके खिलाफ भावनाएं भड़काने, दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने और सामूहिक रूप से शांति भंग करने की धाराओं में केस किया गया है। उन्होंने बताया, इस प्रकरण की जांच एएसपी अनिल कुमार सिंह को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि, 24 जुलाई को साध्वी प्राची कांवड़ शिविर का उद्घाटन करने बागपत पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों से अपील की थी कि, वे मुस्लिमों द्वारा बनाई गई कांवड़ न खरीदें। साध्वी प्राची ने कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन को अपने निशाने में लिया था। नाहिद ने अपनी विधानसभा के लोगों से बीजेपी से जुड़े लोगों की दुकानों से सामान ना खरीदने की अपील की थी। इसी मुद्दे पर साध्वी प्राची ने भी विवादित बयान दे डाला था। साध्वी ने मुस्लिम कारीगरों के हाथ से बनी कांवड़ को ना खरीदने की अपील की थी।

अपने भाषण में नाम लिए बिना साध्वी प्राची ने कहा था, आजादी के बाद जो लोग हिंदुस्तान में रह गए, वो इंसानियत से रहें। अगर गुर्राए तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था, 99 प्रतिशत मुस्लिम हरिद्वार में भगवान शिव के भक्तों के लिए कांवड़ बनाते हैं। उनका बहिष्कार किया जाना चाहिए। उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा जाना चाहिए। 

कमेंट करें
9eFAa