UP: CAA और NRC के खिलाफ अब मऊ में हिंसक प्रदर्शन, अलीगढ़-मेरठ में इंटरनेट बंद

UP: Citizenship Act Protests: Internet Shutdown in Aligarh, Meerut,
UP: CAA और NRC के खिलाफ अब मऊ में हिंसक प्रदर्शन, अलीगढ़-मेरठ में इंटरनेट बंद
UP: CAA और NRC के खिलाफ अब मऊ में हिंसक प्रदर्शन, अलीगढ़-मेरठ में इंटरनेट बंद

डिजिटल डेस्क, मऊ। CAA और NRC के विरोध में असम और पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसात्मक प्रदर्शन की आग अब पूर्वांचल के मऊ जिले तक पहुंच गई है। जिले के मिर्जाहादीपुरा चौराहे पर उग्र भीड़ ने कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया। वहीं उपद्रवियों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी भी की। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़कर स्थिति पर काबू पा लिया है। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं एहतियातन अलीगढ़ और मेरठ में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

जीपुरा चौक इलाके में धारा 144

डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि लोग विरोध करने के लिए हाजीपुरा में एकत्रित हुए थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कुछ मोटरसाइकिलें जला दीं। हालांकि अभी मऊ में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और  प्रशासन हालात पर बारीक नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि हाजीपुरा चौक इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक जिले के दक्षिणटोला थाने की दीवारें उपद्रवियों ने गिरा दीं। साथ ही थाने में रखी बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया है। इससे पहले जिले के सदर चौक से सोमवार की दोपहर युवाओं ने एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किया। साथ ही दिल्ली और अलीगढ़ में छात्रों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिर्जाहदीपुरा में आजमगढ़-मऊ मार्ग जाम कर दिया।

2 मुकदमे दर्ज किए गए, जबकि 21 गिरफ्तारी हुई

इस दौरान काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे। जाम के दौरान छात्रों ने पीएम और गृहमंत्री के विरोध में नारेबाजी की और सीएए और एनआरसी वापस लेने की मांग की। उधर एएमयू में रविवार रात छात्रों और पुलिस की भिड़ंत के बाद सोमवार सुबह से ही जगह-जगह मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बाजार बंद रहे। रात को हुए बवाल में दो मुकदमे दर्ज किए गए, जबकि 21 गिरफ्तारी हुई। देर शाम तक शहर भर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई। डीएम ने शहर के माहौल व तनाव को देखते हुए जहां इंटरनेट व डिस केबल बंद करने का निर्णय ले लिया है। वहीं शहरी क्षेत्र में सभी स्कूल कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए हैं।

मेरठ कलेक्टर अनिल ढींगरा ने कहा ​है कि इंटरनेट सेवाएं कल (17 दिसंबर) शाम 5 बजे तक निलंबित रहेंगी।
 

 

Created On :   16 Dec 2019 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story