दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : 13 गायों की मौत मामले में कमिश्नर ने डीएम से मांगी रिपोर्ट

November 7th, 2019

हाईलाइट

  • उप्र : 13 गायों की मौत मामले में कमिश्नर ने डीएम से मांगी रिपोर्ट

बांदा, 7 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की अतर्रा सरकारी गौशाला में पिछले दिनों 13 गायों की मौत मामले में चित्रकूटधाम मंडल बांदा के कमिश्नर (आयुक्त) ने गुरुवार को जिलाधिकारी से निष्पक्ष रिपोर्ट मांगी है।

चित्रकूटधाम मंडल बांदा के कमिश्नर (आयुक्त) शरद प्रताप सिंह ने गुरुवार को बताया कि अतर्रा की सरकारी कान्हा पशु आश्रय केंद्र (गौशाला) में तीन दिन में 13 गायों की मौत मामले में जिलाधिकारी बांदा से निष्पक्ष जांच रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि यदि तीन दिन में 13 गायों की मौत हुई है तो जरूर बड़े स्तर पर लापरवाही हुई होगी।

गौरतलब है कि तीन दिनों (28, 29 और 30 अक्टूबर) में इस सरकारी गौशाला में कथित रूप से हुई 13 गायों की मौत से गुस्साए किसानों ने तहसील परिसर में धरना भी दिया था। हालांकि, अतर्रा के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) सौरभ शुक्ला ने दुर्घटना में घायल सिर्फ चार गायों की मौत होने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी है।

इस बीच बुंदेलखंड किसान यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने आशंका जताई कि दोषी लोगों को बचाने के लिए उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट को ही अंतिम रिपोर्ट मानकर कमिश्नर को सौंपी जा सकती है। उन्होंने नए सिरे से जांच अधिकारी नियुक्त कर जांच की मांग उठाई है।

खबरें और भी हैं...