दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : बिजनौर में माल गाड़ी पटरी से उतरी, ट्रैक क्षतिग्रस्त

October 17th, 2019

हाईलाइट

  • उप्र : बिजनौर में माल गाड़ी पटरी से उतरी, ट्रैक क्षतिग्रस्त

बिजनौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बिजनौर स्थित नगीना में गुरुवार को एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिस कारण पटरी एक किलोमीटर तक क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण ट्रेनों के संचालन में काफी दिक्कत हो रही है।

ट्रैक से डिब्बे उतरने की सूचना ड्राइवर व गेटमैन नगीना ने स्टेशन मास्टर को दी। यह सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के डीआरएम सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पटरी से उतरे हुए मालगाड़ी के डिब्बे को एक्सिडेंटल रिलीफ की क्रेन ने पटरी पर रखा। इसके बाद मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया।

मुरादाबाद के डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि क्षतिग्रस्त लाइन को ठीक कराने का काम तेजी से चल रहा है। इस रूट के चालू होने में थोड़ा समय लगेगा। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। मालगाड़ी के डिब्बों में कोयला भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि पटरी से डिब्बे क्यों उतरे, इसकी जांच की जाएगी।

ट्रॉलीमेन विनोद कुमार ने बताया कि खंभा नंबर 14775 से 14781 तक लगभग एक किलोमीटर रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ है। लगभग 1000 स्लिपर टूट चुके हैं, जिनकी मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से कुछ ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर रोक दिया गया व चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनों को मुरादाबाद से ही रूट बदलकर चलाया गया।