फिरोजाबाद का निजी अस्पताल कर रहा था फुटपाथ पर मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल होने पर किया गया सील

UP hospital sealed for treating patients on footpath
फिरोजाबाद का निजी अस्पताल कर रहा था फुटपाथ पर मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल होने पर किया गया सील
फ्लाईओवर पर इलाज फिरोजाबाद का निजी अस्पताल कर रहा था फुटपाथ पर मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल होने पर किया गया सील

डिजिटल डेस्क, फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक निजी अस्पताल को 30 से अधिक बुखार रोगियों का एक व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्ग के एक फ्लाईओवर के किनारे ड्रिप बोतलों के साथ फुटपाथ पर इलाज करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों को खुले में इलाज करा रहे मरीजों के परिवारों के गुस्से का सामना करने के बाद मंगलवार को अस्पताल को सील कर दिया गया।

बाद में मरीजों को सरकारी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार जब निजी अस्पताल के कमरे पूर्ण रूप से भरे हुए थे, तो नर्सिंग होम के सामने से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-2 की सर्विस लेन पर बने फुटपाथ पर इलाज की व्यवस्था की गयी थी। इस पर फिरोजाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने कहा, नसिर्ंग होम को सील कर दिया गया है और एक अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति पूरे मामले की जांच कर रही है। सभी रोगियों को सरकारी केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, जिले में 64 सक्रिय शिविर हैं और बुखार वाले लोगों सहित 5,000 लोगों का वहां इलाज चल रहा है। अगस्त से अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या 4,800 के पार जाने के साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों में बिस्तर भर गए हैं। पिछले 24 घंटों में चार और मौतों के साथ, फिरोजाबाद जिले में मरने वालों की कुल संख्या- जो डेंगू के प्रकोप का केंद्र बन गया है, मंगलवार को 265 को छू गया। इनमें से 228 बच्चे शामिल हैं। हालांकि, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दावा किया कि डेंगू जैसे लक्षणों के कारण केवल 63 मौतें हुई हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Oct 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story