आंध्र घोटाले में यूपी के आईएएस अधिकारी को जमानत

UP IAS officer gets bail in Andhra scam
आंध्र घोटाले में यूपी के आईएएस अधिकारी को जमानत
लखनऊ आंध्र घोटाले में यूपी के आईएएस अधिकारी को जमानत
हाईलाइट
  • सार्वजनिक धन की हेराफेरी हुई।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने 2001 बैच के यूपी के आईएएस अधिकारी को 371 करोड़ रुपये के घोटाले में अग्रिम जमानत दे दी है। अधिकारी, अपर्णा उपाध्यायुला को आंध्र प्रदेश राज्य कौशल विकास निगम (एपीएसएसडीसी) के डिप्टी सीईओ के रूप में तैनात किया गया था। उनके साथ उनके पति जी.वी.एस. भास्कर प्रसाद एपीएसएसडीसी में परियोजना प्रमुख थे। भास्कर प्रसाद ने एपीएसएसडीसी फंड के डायवर्जन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, इसके परिणामस्वरूप 371 करोड़ रुपये सार्वजनिक धन की हेराफेरी हुई।

वर्तमान में यूपी सचिव, चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, और मिशन निदेशक, एनआरएचएम, और कार्यकारी निदेशक, एसआईएफएसए के रूप में तैनात अपर्णा उपाध्यायुला 2015 में आंध्र प्रदेश में अंतर-कैडर प्रतिनियुक्ति पर गई थीं।

हालांकि, 2017 में, उनका कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उन्हें यूपी वापस भेज दिया गया था। आईएएस अधिकारी उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में 2,267 करोड़ रुपये के कर्मचारी भविष्य निधि घोटाले में भी सीबीआई जांच के घेरे में हैं। वह 2017 से 2019 तक यूपीपीसीएल के एमडी के पद पर थीं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 May 2023 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story