दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : भीड़ ने हत्यारोपी पति को पुलिस के सामने मार डाला

October 31st, 2019

हाईलाइट

  • उप्र : भीड़ ने हत्यारोपी पति को पुलिस के सामने मार डाला

फतेहपुर, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले स्थित गाजीपुर थाना क्षेत्र के सिमौर गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई, जिसमें एक युवक ने कुल्हाड़ी से हमला कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और बाद में उसे भागते समय पुलिस के सामने भीड़ ने लाठियों से पीटकर कथित तौर पर मार डाला।

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रमेश ने गुरुवार को बताया, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का रहने वाला युवक नासिर कुरैशी (40) दो दिन पूर्व अपनी पत्नी अफसरी उर्फ सोनी (35) को लेने उसके मायके सिमौर गांव आया था। बुधवार दोपहर दंपति के बीच विदाई को लेकर विवाद हो गया। इसी दौरान नासिर ने सोनी के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सोनी को बचाने गईं उसकी मां असगरी (55) और छोटी बहन शबनम भी कुल्हाड़ी लगने से घायल हो गईं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, घटना के बाद डायल 100 सेवा की पुलिस के मौके पर पहुंचने पर नासिर वहां से भागने लगा, लेकिन ग्रामीणों ने उसे घेर कर लाठियों से बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई।

एसपी ने बताया, गांव में तनाव जैसी स्थिति है, वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। युवक और उसकी पत्नी के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया गया तथा घायल असगरी और उसकी बेटी शबनम को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज कर उन ग्रामीणों की खोजबीन शुरू कर दी गई है जिनकी पिटाई से नासिर की मौत हुई। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

गाजीपुर के थानाध्यक्ष संदीप तिवारी ने बताया, नासिर ने गुस्से में अपनी पत्नी के कई टुकड़े कर दिए। अब तक की जांच में घटना के पीछे पत्नी के किसी व्यक्ति से अवैध संबंधों को लेकर विवाद होना सामने आया है। इसी वजह से सोनी अपने चार बच्चों के साथ पिछले तीन साल से अपने मायके में रह रही थी।

उन्होंने बताया, मृत सोनी की छोटी बहन शबनम ने मामला दर्ज कराया है, जिसमें उसने सोनी की मौत के बाद नासिर द्वारा खुद कुल्हाड़ी मारकर आत्महत्या करना बताया है। मामले की जांच की जा रही है।