दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : एसआई ने आत्महत्या की, सदमे में मां की भी मौत

January 3rd, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : एसआई ने आत्महत्या की, सदमे में मां की भी मौत (लीड-1)

महोबा/कानपुर, 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की शहर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक (एसआई) ने अपने सरकारी आवास में शुक्रवार सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह सूचना मिलने पर सदमे में आई उसकी बीमार मां की भी मौत हो गई।

एसआई रमाकांत सचान (59) के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर कोतवाली आए उसके चाचा अविनाशी सचान और दामाद जसवंत सचान ने बताया कि फांसी लगाकर आत्महत्या की सूचना पुलिस के माध्यम से जैसे ही परिजनों को मिली तो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहीं उसकी मां राजरानी (85) को सदमा लगा और कुछ देर बाद ही उनकी भी मौत हो गई।

दोनों ने यहां मीडिया के सामने आरोप लगाया कि रमाकांत बीमार मां का इलाज के लिए छुट्टी मांग रहा था, लेकिन मालखाने का चार्ज छोड़ने से पहले उसे अवकाश नहीं दिया गया, जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।

हालांकि, शहर कोतवाल विपिन कुमार त्रिवेदी ने बताया कि एसआई पिछले पांच सालों से यहां तैनात था, प्रयागराज स्थानांतरण होने पर उसने तीन साल का चार्ज दे दिया था और दो साल का चार्ज बाकी था। सचान पर चार्ज छोड़ने का कोई दबाव नहीं था।

उल्लेखनीय है कि कानपुर जिले के सजेती थाना क्षेत्र के कमलापुर गांव निवासी एसआई रमाकांत सचान (59) ने शुक्रवार सुबह आठ बजे के करीब रोजाना की भांति दैनिक कार्य करने के बाद कोतवाली परिसर में बने अपने सरकारी आवास में पंखे की हुक से गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।