यूपी एसटीएफ ने चीनी एप हटाने का चलाया अभियान, 52 एप्स हटाने के निर्देश

UP STF campaign to remove Chinese app, instructions to remove 52 apps
यूपी एसटीएफ ने चीनी एप हटाने का चलाया अभियान, 52 एप्स हटाने के निर्देश
यूपी एसटीएफ ने चीनी एप हटाने का चलाया अभियान, 52 एप्स हटाने के निर्देश

लखनऊ, 19 जून (आईएएनएस)। भारत की सीमा पर चीन की नापाक हरकत का जवाब देने के क्रम में देश में चीन उत्पादों का विरोध शुरू हो गया है। यूपी पुलिस ने इसके खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा है। एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने विभाग के सभी कर्मियों से अपने मोबाइल से चीन के ऐप्स हटाने का निर्देश दिया है।

अमिताभ यश ने विभाग के सभी कर्मियों को चीन के 52 ऐप्स हटाने के निर्देश देने के साथ सूची भी जारी की है। उनका मानना है कि इन ऐप्स के प्रयोग से डेटा चोरी हो सकता है। इससे पहले देश के गृह मंत्रालय इन 52 ऐप्स को इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी। केंद्र सरकार की सलाह के क्रम में स्पेशल टास्क फोर्स के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने यह निर्देश दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि सभी अपने व परिवारजनों के मोबाइल से एंड्राइड चाइनीज ऐप्स तत्काल हटा दें।

अधिकारियों का कहना है कि चाइनीज डवलपर्स की ओर से तैयार या चाइनीज लिंक्स वाले ऐप का इस्तेमाल स्पाइवेयर या अन्य नुकसान पहुंचाने वाले वेयर के रूप में हो सकता है। सुरक्षा एजेंसियों ने सरकार को जो लिस्ट भेजी है उसमें टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, एक्सएंडर, शेयर इट और क्लीन मास्टर जैसे एप शामिल हैं। इस निर्देश के बाद अब मोबाइल में टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जाएगा।

Created On :   19 Jun 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story