कांवड़ यात्रा के लिए पहली बार रजिस्ट्रेशन करवा रही उत्तराखंड सरकार

Uttarakhand government getting registration for the first time for Kanwar Yatra
कांवड़ यात्रा के लिए पहली बार रजिस्ट्रेशन करवा रही उत्तराखंड सरकार
उत्तराखंड कांवड़ यात्रा के लिए पहली बार रजिस्ट्रेशन करवा रही उत्तराखंड सरकार

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड पुलिस द्वारा कांवड़ यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए पहली बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की गई है। उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक इस सुविधा से कांवड़ यात्रियों को किसी भी परिस्थिति में मदद पहुंचाई जाएगी। इस बार उत्तराखंड में 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। शनिवार देर शाम पुलिस मुख्यालय ने कांवड़ यात्रियों के लिए अधिकारिक रजिस्ट्रेशन पोर्टल एचटीटीपीएस पीओएलआईसीईसीआईटीआई जेडईएनपीओआरटीएएल.यूके. जीओवी.इन/केएवीएडी को लॉन्च किया गया है। पुलिस विभाग ने सभी कांवड़ियों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी कांवड़ मेले में आए वह इस पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन जरूर कराए। जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

कांवड़ यात्रा रजिस्ट्रेशन से सत्यापन में भी मदद 

14 जुलाई 2022 से 27 जुलाई तक आयोजित होने वाले कांवड़ मेले में इस बार 4 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं की आने की संभावना जताई गई है। ऐसे में पुलिस विभाग और कांवड़ मेला प्रशासन द्वारा यात्रा को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कांवड़ यात्रा के दौरान किसी तरह का धार्मिक उत्पात या अराजकता जैसा माहौल ना हो, इसको लेकर भी इंटरस्टेट पुलिस की बैठक के साथ अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 July 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story