comScore

वेद मारवाह का गोवा में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

June 06th, 2020 18:00 IST
 वेद मारवाह का गोवा में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

हाईलाइट

  • वेद मारवाह का गोवा में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

पणजी, 6 जून (आईएएनएस)। पूर्व आईपीएस अधिकारी और झारखंड, मिजोरम और मणिपुर के राज्यपाल रह चुके वेद मारवाह का शुक्रवार रात गोवा में निधन हो गया, जिनका शनिवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त मारवाह (87) जो राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के पूर्व महानिदेशक भी रहे हैं, का संक्षिप्त बीमारी के बाद उत्तरी गोवा के एक अस्पताल में निधन हो गया। मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले मारवाह नियमित रूप से गोवा की यात्रा करते थे, जहां उनका एक घर भी रहा है।

पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी के निधन पर अपने शोक संदेश में गोवा के पुलिस महानिरीक्षक जसपाल सिंह ने कहा, हम पुलिस बल के एक महान लीडर के निधन से बहुत दुखी हैं। वेद मारवाह ने कठिन समय में आगे आकर बल का नेतृत्व किया। तीन राज्यों में राज्यपाल के रूप में कार्य किया। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।

आईजीपी ने अपने संदेश में यह भी कहा कि मारवाह ऊर्जा से भरपूर और ईमानदार शख्सीयत थे, जो जनता के प्रति बेहद संवेदनशील थे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट किया, वेद मारवाह, आईपीएस, झारखंड, मणिपुर और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल और दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं और योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

कमेंट करें
INA2X