दैनिक भास्कर हिंदी: दिग्गज एक्टर कादर खान का निधन, कनाडा के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे

January 1st, 2019

हाईलाइट

  • कनाडा में ही होगा कादर खान का अंतिम संस्कार
  • पिछले काफी वक्त से कनाडा के अस्पताल में थे भर्ती
  • बेटे सरफराज खान ने मीडिया को दी जान कारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई । साल का पहला दिन बॉलीवुड जगत के लिए बुरी खबर लेकर आया है। दिग्गज एक्टर कादर खान का 31 दिसंबर की शाम 81 साल की उम्र में निधन हो गया। कादर खान पिछले काफी वक्त से कनाडा के अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी। एक्टर के निधन की खबर उनके बेटे सरफराज खान ने दी। सरफराज की ओर से दिए गए बयान में कहा गया कि कादर खान को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा था। बीते दिन उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी, लेकिन बेटे सरफराज ने उस वक्त उन तमाम खबरों को अफवाह करार दिया था और झूठा बताया था। सरफराज के मुताबिक कादर खान को कनाडा में ही सुपुर्दे खाक किया जाएगा।


सोशल मीडिया पर तो एक्टर की सेहत से जुड़ी कई अफवाहें फैल रही हैं। बार-बार ऐसी खबरें आ रही हैं कि उनका निधन हो गया है, लेकिन उनके बेटे ने खबरों को झूठा बताते हुए कहा कि वे अस्पताल में भर्ती हैं। कादर खान बॉलीवुड में साल 1973 से काम कर रहे थे। उन्होंने फिल्म 'दाग' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में हर तरह की फिल्में की। विलेन, कॉमेडियन, गंभीर किरदार से लेकर अंधे तक का रोल उन्होंने बखूबी निभाया।

 

आपको बता दें कि 22 अक्टूबर 1937 को कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। कादर खान ने अपने बचपन में बहुत उतार चढ़ाव देखे थे। कादर खान के पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दिया था और फिर उनकी जिंदगी में उनके सौतेले पिता आए थे।