अरुण जेटली जयंती: अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत दिग्गज भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

December 28th, 2021

हाईलाइट

  • अरुण जेटली जयंती : अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत दिग्गज भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के दिग्गज नेता रहे, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी समेत भाजपा के दिग्गज नेताओं और मोदी सरकार के मंत्रियों ने उनके योगदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

गृह मंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली को उनकी जयंती पर याद करते हुए ट्वीट किया, अरुण जेटली जी ने अपनी विद्वता, कर्मठता व समर्पण से देश की सेवा की। बहुमुखी प्रतिभा के धनी, अरुण जी ने कानून व वित्त जैसे जटिल क्षेत्रों में अपने अद्भुत बौद्धिक कौशल व अनुभव से देश की विकास यात्रा में अतुलनीय योगदान दिया। आज उनकी जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन करता हूं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए ट्वीट किया, पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता, पद्म विभूषण श्री अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें नमन। अरुण जी ने सरकार और पार्टी के विभिन्न पदों पर अपनी क्षमता व अनुभव से देश व संगठन की विकास यात्रा में अतुलनीय योगदान दिया। उनका कर्मशील जीवन करोड़ों कार्यकतार्ओं के लिए प्रेरणीय है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, अरुण जेटली जी को उनकी जयंती पर नमन। वह एक अनुभवी वकील, कुशल प्रशासक और सुस्पष्ट सांसद थे। उन्होंने हमेशा भारत की बेहतरी के लिए काम किया। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान अतुलनीय है। उनकी जयंती पर उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को उनकी जयंती पर याद करते हुए ट्वीट किया, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्म विभूषण अरुण जेटली जी को जयंती पर विनम्र अभिवादन।

दिल्ली विश्वविद्यालय से छात्र नेता के तौर पर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले अरुण जेटली प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के करीबी मित्र और महत्वपूर्ण सलाहकार माने जाते थे। भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले अरुण जेटली दिल्ली की राजनीति में खासा प्रभाव रखते थे। जेटली को पंजाब की स्थानीय राजनीति का भी विशेषज्ञ माना जाता था।

अरुण जेटली ने वकालत के साथ- साथ राजनीति और क्रिकेट प्रशासक के तौर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। मोदी सरकार द्वारा जीएसटी और नोटबंदी जैसे लिए गए फैसलों की वजह से वित्त मंत्री के तौर पर उनका कार्यकाल भी भारतीय इतिहास में दर्ज हो गया है।

 

आईएएनएस