करौली में भड़की हिंसा, सात अप्रैल तक लगा कर्फ्यू, राजस्थान कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी

जयपुर करौली में भड़की हिंसा, सात अप्रैल तक लगा कर्फ्यू, राजस्थान कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी
हाईलाइट
  • करौली में तनावपूर्ण स्थिति

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के करौली में भड़की हिंसा में जिला प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है, ताकि तनावपूर्ण स्थित और न बिगडे। इलाके में पैदा हुए हालातों के मद्देनजर प्रशासन ने सात अप्रैल तक कर्फ्यू लगा दिया है। हालांकि सामान खरीददारी को देखते हुए कर्फ्यू में दो घंटे की ढ़ील दी गई है, जिसमें आम नागरिक पुलिस निगरानी में खरीददारी कर सकेगा। वहीं हालातों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यीय कमेटी की घोषणा कर दी है, जो घटनास्थल का दौरा कर जांच रिपोर्ट राज्य कांग्रेस पार्टी को सुपुर्द करेगी।  जांच समिति में विधायक जितेंद्र सिंह और रफीक खान और करौली जिला प्रभारी ललित यादव को शामिल किया गया  हैं।  


एक आदेश में डीएम राजेन्द्र सिंह  शेखावत ने कहा, ‘‘करौली में बाइक रैली के दौरान पत्थरबाजी व आगजनी की घटना के बाद दो अप्रैल को चार अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया गया था,  जिसे अब 7 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। शेखावत ने बताया कि सरकारी कार्यालयों, अदालत के कर्मचारियों/अधिकारियों और परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को कर्फ्यू में ढील की अनुमति प्रदान की गई है। कर्फ्यू खरीददारी के लिये पुलिस की मौजदूगी में प्रतिदिन दो घंटे की छूट दी जायेगी।   पुलिस ने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है।

आपको बता दें घटना उस समय हुई जब  करौली में  हिंदू नव वर्ष के मौके पर कुछ हिंदू संगठनों ने बाइक रैली का आयोजन किया था,  बाइक रैली मुस्लिम इलाके से गुजर रही थी उसी दौरान कुछ असामाजिक शरारती तत्वों ने रैली पर पथराव कर दिया।  जिसके बाद हालात बिगड़ गए और इलाके में जमकर आगजनी और पत्थरबाजी हुई। दंगाईयों ने दुकानों में आग लगा दी ।  

Created On :   5 April 2022 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story