• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Violence erupts again in two communities in Jodhpur, Rajasthan, tension after stone pelting, heavy police force deployed

सांप्रदायिक तनाव : राजस्थान के जोधपुर में दो समुदायों में फिर भड़की हिंसा, पथराव के बाद तनाव, भारी पुलिसबल तैनात

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • जोधपुर में दो समुदायों के बीच भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर से दो समुदायों में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। खबरों के अनुसार, दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है। यह घटना अतिसंवेदनशील माने जाने वाले सूरसागर के रॉयल्टी के पास हुई है। पत्थरबाजी के दौरान दो लोगों के घायल होने की खबर है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है और इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। 

इस वजह से विवाद शुरू हुआ 

खबरों के मुताबिक, विवाद की शुरूआत बाइक पार्किंग को लेकर हुई। मामला धीरे-धीरे इतना बढ़ गया कि वहां पर ईंट-पत्थर चलने लगे। बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं दो युवकों के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, इनमें से एक युवक को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं दूसरे को हल्की चोट लगने की खबर है।

पहले भी हो चुके हैं दो समुदायों में बवाल

गौरतलब है कि बीते 2 मई को ईद के मौके पर दो समुदायों में जमकर हिंसा हुई थी। दरअसल, अबकी बार ईद और परशुराम जयंती दोनों एक ही मौके पर पड़ी थी। परशुराम जयंती के मौके पर रैली निकाली गई थी। इस बीच जलोरी गेट पर झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर विवाद शुरू हो गया था, जो दो दिन तक चलता रहा। उस मामले में पुलिस के 33 मामले दर्ज किए थे।

जबकि 250 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि एक महीने बाद फिर से दो समुदायों के बीच फिर से विवाद हो गया है. जमकर पत्थरबाजी हुई है। स्थिति की गंभीरता को देखते ही पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। डीसीपी, एडीसीपी जैसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले को कंट्रोल करने में लग गए हैं।
 

खबरें और भी हैं...