पश्चिम बंगाल में फिर सुलगी हिंसा, उपद्रवियों ने ट्रेन पर किया हमला

Violence erupts again in West Bengal, miscreants attacked the train
पश्चिम बंगाल में फिर सुलगी हिंसा, उपद्रवियों ने ट्रेन पर किया हमला
नूपुर शर्मा विवादित बयान पश्चिम बंगाल में फिर सुलगी हिंसा, उपद्रवियों ने ट्रेन पर किया हमला
हाईलाइट
  • हजारों की भीड़ ने ट्रेन पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेत्री नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दी गई विवादित टिप्पणी के बाद से देश में हिंसक प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में एक बार फिर से रविवार को नडिया जिले में भीड़ ने जबरदस्त बवाल किया। खबरों के मुताबिक जिले में करीब 1 हजार लोगों ने उग्र प्रर्दशन करते हुए ट्रेन पर ही हमला बोल दिया।

बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने ट्रेन पर जमकर पत्थरबाजी की और तोड़फोड़ की। तथा ट्रेन को काफी नुकासान पहुंचाया। हिंसक प्रदर्शन की वजह से ट्रेन की सेवाओं को तत्काल रो दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक, उपद्रवियों ने कई दुकानों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

प्रदर्शनकारी सड़क पर जमा थे

बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सकड़ पर जमा हो गए थे। जब उन्हें पुलिस ने वहां से खदेड़ा तो वे नजदीकी स्टेशन की तरफ भागे और वहां जाकर ट्रेन पर पथराव करने लगे। खबरों के मुताबिक उपद्रवियों ने प्लेटफॉर्म पर जो ट्रेन खड़ी थी, उस पर भी जमकर पथराव किए। जिससे काफी नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिले में भी हिंसा हुई है।  

पहले हावड़ा में हो चुकी हिंसा

नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में हिंसा सुलगती ही जा रही है। पहले हावड़ा में हिंसा फिर मेदिनीपुरी में सियासत गर्म हो चुकी है। यहां तक विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को प्रशासन की तरफ से पत्र जारी किया गया है कि वहां पर न जाएं। वहीं शुभेंदु अधिकारी इस बात पर अडिग है कि हावड़ा जाना, उनका अधिकार है। क्योंकि बीजेपी कार्यालय पर वहां हमला हुआ है। उन्होंने पुलिस-प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्हें रोका गया तो वह कोर्ट की तरफ रूख करेंगे। वैसे हावड़ा में प्रशासन की तरफ से धारा-144 लागू कर दी गई है।

 
फोटो क्रेडिट- एएनआई

 

Created On :   12 Jun 2022 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story