दैनिक भास्कर हिंदी: ऐश्वर्या के मीम पर चौतरफा घिरे विवेक, महिला आयोग ने मांगा जवाब, NCP बोली - गिरफ्तार करो

May 21st, 2019

हाईलाइट

  • एक्टर विवेक ओबेरॉय विवादों में फंस गए हैं
  • विवेक ने ऐश्वर्या बच्चन को लेकर एक मीम शेयर किया जिसपर लोगों ने उनकी आलोचना की है
  • विवेक ने कहा मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर विवेक ओबेरॉय विवादों में फंस गए हैं। विवेक ने सोमवार को सलमान खान, ऐश्वर्या बच्चन और खुद को लेकर एक मीम शेयर किया जिसपर लोगों ने उनकी आलोचना की है। वहीं महिला आयोग ने उनसे जवाब मांगा है। इसपर सफाई देते हुए विवेक ने कहा, लोग मुझसे माफी मांगने कह रहे हैं। मुझे माफी मांगने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे बताएं कि मैंने क्या गलत किया है? अगर मैंने कुछ गलत नहीं किया है तो मैं माफी क्यों मांगूगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है। इसमें गलत क्या है? किसी ने मीम को ट्वीट किया और मैं इस पर हंस पड़ा।

 

 

विवेक ने कहा, मुझे नहीं पता कि लोग इसे क्यों एक बड़ा मुद्दा बना रहे हैं। किसी ने मुझे एक मीम भेजा, जिसमें मेरा मजाक उड़ाया गया था। मैं इस पर हंसा और मैंने उस व्यक्ति की उसकी रचनात्मकता के लिए तारीफ भी की। अगर कोई आपका मजाक उड़ाता है तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। मीम में जिन लोगों को लिया गया है, उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन बाकी लोगों को है। काम करने जाते हैं नहीं और बिना किसी मुद्दे के ऊपर नेतागिरी शुरु कर देते हैं। दीदी ने किसी को मीम के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया था, लोग को लगता है कि मुझे भी सलाखों के पीछे डाल दिया जाना चाहिए। वह मेरी फिल्म को रोक नहीं पाए, अब वो जेल में डालने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

नेशनल कमीशन फॉर वुमन और महाराष्ट्र स्टेट कमीशन फॉर वुमन द्वारा नोटिस भेजे जाने पर विवेक ने कहा, मैं दोनों कमीशन से मिलना चाहता हूं। मैं खुद को उनके सामने पेश करना चाहता हूं और उन्हें सबकुछ बताना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है। बता दें कि इस ट्वीट को लेकर सोनम ने भी विवेक पर निशाना साधा था। इस पर सोनम को जवाब देते हुए विवेक ने कहा, आप अपनी फिल्मों में थोड़ा कम ओवरएक्ट करें और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम ओवररिएक्ट करें। मैं पिछले दस साल से महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि इससे किसी की भावनाएं आहात हुई है।

नेशनल कमीशन फॉर वुमन ने नोटिस में लिखा है कि मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि आपने (ओबेरॉय) एक महिला और एक नाबालिग बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है और उनका अपमान किया है। आपने एक मीम के जरिए एग्जिट पोल को एक महिला के निजी जीवन से बेतुके तरीके से तुलना की है। यह पोस्ट उस महिला के प्रति अपमान को भी दर्शाता है। ऐसे में आपसे स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।

नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) ने भी इस मीम को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। NCP ने कहा था, कोई एक पद्मश्री सम्मानित शख्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकता है? नेशनल और स्टेट वुमन कमीशन क्या कर रहा है? विवेक के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए। उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।

बता दें कि रविवार को लोकसभा एग्जिट पोल पर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में ऐक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी एग्जिट पोल को लेकर एक मीम शेयर किया था। मीम में सलमान खान, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा उनकी बेटी भी दिखाई दे रही है, जिससे लोग काफी नाराज हुए हैं और इसे अनुचित बताया है। खुद के अलावा 4 अन्य लोगों की निजी जिंदगी को मजाक बनाने के लिए उनको ट्रोल भी किया जा रहा है।

दरअसल मीम में ओपिनियम पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट को तीन हिस्सों में बांटा है। ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, जबकि एग्जिट पोल में ऐश्वर्या विवेक ओबेरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और आराध्या के साथ नजर आ रही हैं। विवेक ने इस मीम को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, 'हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं... केवल लाइफ'।

खबरें और भी हैं...