comScore

इमरान खान की टिप्पणी पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिया ये जवाब


हाईलाइट

  • पाक पीएम की टिप्पणी का उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिया जवाब

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान पर निशाना साधते पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का जवाब दिया है। नायडू ने कहा, आज आतंक को प्रोत्साहित करना हमारे पड़ोसी सहित कुछ देशों की राज्य नीति बन गई है। ये देश आतंकियों को सहायता, धन, अपहरण, आतंकवादी प्रशिक्षण देने का काम कर रहे हैं। 

नायडू ने कहा, 'मुझे खुशी है कि हमारे पड़ोस के प्रधानमंत्री (इमरान खान)ने कल (बुधवार) कहा कि 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं,  लेकिन उन्होंने पता गलत बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें कश्मीर में प्रशिक्षण मिलता है। आतंकियों को आपकी तरफ प्रशिक्षण मिलता है, यह आपको समझना चाहिए और कदम उठाने चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह आपके देश को भी प्रभावित करेगा। अगर आप भारतीय पौराणिक कथाओं को मानते हैं तो यह भस्मासुर की तरह है। 

बता दें, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था, जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे पास अब भी 30,000 से 40,000 ऐसे सशस्त्र लोग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े। इमरान खान ने कहा था, पाकिस्तानी राजनीति में बड़ा बदलाव आया। 2014 में पाकिस्तानी तालिबान ने आर्मी पब्लिक स्कूल में 15 बच्चों को मार डाला था। सभी राजनैतिक दलों ने नेशनल एक्शन प्लान पर दस्तखत किए और तय किया कि उसके बाद हम किसी भी आतंकवादी गुट को पाकिस्तान के भीतर संचालित नहीं होने देंगे। 

कमेंट करें
H8OsF