दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: कोलकाता के बड़े बाजार बिल्डिंग में लगी आग, इमारत में आग से दमकलकर्मियों समेत 9 की मौत

March 9th, 2021

हाईलाइट

  • कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में बहुमंजिला इमारत में लगी आग
  • आग में 7 लोगों की झुलसने से मौत, शाम 6 बजे हुआ हादसा
  • आग बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग लगने से हड़कंप मच गया। हादसे में 9 लोगों की झुलसने के कारण मौत हो गई है। फिलहाल ज्यादातर हिस्से में आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इमारत में 6-7 दमकल कर्मियों के फंसे होने की आशंका है। आग पर काबू पा लिया गया है।

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, घटना सोमवार शाम 6:10 बजे के आसपास की है। अधिकारी ने बताया कि इस बिल्डिंग में रेलवे का भी कार्यालय है। इमारत को खाली करा लिया गया है और इलाके से लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। आग बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियाें को मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि आग को बुझाने में थोड़ी सी समस्या हुई, क्योंकि यहां कम जगह थी, जिससे सीढ़ी को रखना यहां मुश्किल हो रहा था। 

दो RPF, एक ASI और चार दमकलकर्मियों की मौत
फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के अधिकारी सुजीत बोस ने बताया कि हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हुई है। मृतकों में 2 आरपीएफ के जवान, एक एएसआई और चार दमकल कर्मचारी शामिल हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी

घटना स्थल पहुंची ममता बनर्जी
मौके पर सीएम ममता बनर्जी भी पहुंची हैं। पुलिस कमिश्नर भी दमकल कर्मियों के साथ मौके पर मौजूद हैं। इसके अलावा मंत्री सुजीत बोस और फिरहाद हाकिम भी मौके पर हैं।

छवि

खबरें और भी हैं...