दैनिक भास्कर हिंदी: हैदराबाद का अंतिम परिणाम जो भी हो, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद हुआ है : गिरिराज सिंह

December 4th, 2020

हाईलाइट

  • हैदराबाद का अंतिम परिणाम जो भी हो, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद हुआ है : गिरिराज सिंह

बेगूसराय (बिहार), 4 दिसंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भाजपा की शुरूआती बढ़त को राष्ट्रवाद की विजय बताया है। उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के किसान आंदोलन के समर्थन में धरना दिए जाने के संबंध में कहा कि वे बेरोजगार हो गए हैं, रोजगार खोज रहे हैं।

सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बेगूसराय में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का जो रूझान आ रहा है वह राष्ट्रवाद की जीत है।

उन्होंने हैदराबाद को भाग्यनगर बताते हुए कहा, हैदराबाद नहीं, प्रयागराज की तरह भाग्यनगर का जो रूझान आ रहा है उससे राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद हुआ है। हैदराबाद में भ्रष्टाचार और वंशवाद के खिलाफ और राष्ट्रवाद के समर्थन में लोगों ने वोट किया है।

उन्होंने आगे कहा, फाइनल रिजल्ट जो भी आए, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद रहेगा। हैदराबाद में भाजपा के पक्ष में रुझान देश की जीत और राष्ट्रवाद की जीत है, यह लोगों की जीत है।

इधर, किसान आंदोलन के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से सरकार की सकरात्मक चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार कोई ऐसी सरकार बनी है जो किसानों के समग्र विकास के लिए कई तरह की स्कीम बनाकर उस पर काम कर रही है।

तेजस्वी के कृषि कानून के खिलाफ धरना दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी बेरोजगार हो गए हैें, वे रोजगार खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बताएं कि जिस कांग्रेस का समर्थन करते हैं, उस कांग्रेस की सरकार ने 2014 तक कितने एमएसपी पर कितना अनाज खरीदा था। उन्होंने कहा वह बताएं कि कांग्रेस की सरकार ने 2014 तक किस चीज का एमएसपी कितना बढ़ाया था। बेरोजगार हमेशा रोजगार खोजता है और किसान के नाम पर तेजस्वी यादव को एक रोजगार मिल गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कई चीजों में 71 प्रतिशत तक एमएसपी को बढ़ाया है।

एमएनपी/एएनएम

खबरें और भी हैं...