राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, मुआवजा और MSP कानून कब?

When did Rahul Gandhi target PM Modi, compensation and MSP law?
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, मुआवजा और MSP कानून कब?
अधूरी मांफी राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, मुआवजा और MSP कानून कब?
हाईलाइट
  • किसान और विपक्ष की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा सांसद व कांग्रेस  के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर पीएम मोदी  को निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने वापस हो चुके कृषि कानूनों  को लेकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को कहा कि कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए तो माफ़ी मांग ली लेकिन पीएम मोदी बताएं संसद में प्रायश्चित कब और कैसे करेंगे? राहुल गाँधी ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने बीजेपी की मोदी सरकार से सवाल पूछकर जवाब  मांगा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि

आपको बता दें इससे पहले संसद में केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि किसान आंदोलन में मृत किसान परिवारों को आंकड़ा उपलब्ध न होने से मुआवजा नहीं दिया जाएगा। जबकि विपक्षी दल और किसान संगठन लगातार मुआवजा की मांग कर रहे है। जबकि  सरकार की ओर से केंद्रीय किसान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का  कहना है कि कोई आंकड़ा नहीं है इसलिए मुआवजा देने का सवाल ही नहीं उठता।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है जब  पीएम ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए माफ़ी मांगी तो संसद में बताएं कि प्रायश्चित कैसे करेंगे? लखीमपुर मामले के मंत्री को बर्खास्त कब? शहीद किसानों को मुआवज़ा कितना-कब? सत्याग्रहियों के ख़िलाफ़ झूठे केस वापस कब? MSP पर क़ानून कब? इसके बिना माफ़ी अधूरी!

Created On :   3 Dec 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story