पीएम मोदी की खातिर राजू श्रीवास्तव ने दिया था अखिलेश यादव को बड़ा झटका, सपा से नाता तोड़ कर बीजेपी का दिया साथ

When Raju Srivastava turned down the offer of this big leader of SP for the sake of PM Modi
पीएम मोदी की खातिर राजू श्रीवास्तव ने दिया था अखिलेश यादव को बड़ा झटका, सपा से नाता तोड़ कर बीजेपी का दिया साथ
कॉमेडियन और सियासत पीएम मोदी की खातिर राजू श्रीवास्तव ने दिया था अखिलेश यादव को बड़ा झटका, सपा से नाता तोड़ कर बीजेपी का दिया साथ
हाईलाइट
  • मोदी के लिए ठुकाराया सपा का टिकट
  • हार्ट अटैक आने के अभी तक होश में नहीं आएं राजू श्रीवास्तव

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। 41 दिन जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव इस दुनिया से रूखस्त हो गए। जितने दिन वो अस्पताल में भर्ती रहे उनके फैन्स और परिजन उनकी सलामती की दुआ मांगते रहे। 

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजू श्रीवास्तव अपने में कितनी बड़ी शख्तियत हैं। गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव बीजेपी सदस्य के साथ-साथ यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे। पीएम मोदी का करीबी भी राजू श्रीवास्तव को माना जाता था। बताया जाता है कि साल 2014 के दौरान जब पीएम की रेस में मोदी सबसे आगे चल रहे थे तभी उनके कार्यों व लोकप्रियता से राजू श्रीवास्तव काफी प्रभावित हुए। इसी दौरान उन्होंने में राजनीति में कदम भी रखा। 

इसे भी पढ़िए: वेंटिलेटर पर फेमस कॉमेडियन बादशाह राजू श्रीवास्तव, हालत में अभी सुधार नहीं

कब सियासत में उतरे राजू श्रीवास्तव?

साल 2014 में एक तरफ जहां मोदी लहर थी तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बीजेपी में एंट्री के साथ ही कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने भी राजनीति में कदम रख दिया। खास बात यह थी कि राजू श्रीवास्तव पहले से ही पीएम मोदी की जादू वाली छड़ी को पहचान गए और उनके जलवे को समझ चुके थे। 

सपा के ऑफर को ठुकराया

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बीजेपी से पहले समाजावादी पार्टी में थे। राजू यूपी के कानपुर शहर से ताल्लुक रखते हैं। सपा के सुप्रीमो और तत्कालीन यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर से लोकसभा टिकट देने का फैसला लिया। अखिलेश को पता था कि राजू श्रीवास्तव की लोकप्रियता का फायदा उठाकर कानपुर सीट पर सपा कब्जा जमा सकती है क्योंकि कानपुर लोकसभा सीट पर वर्षों से सपा काबिज नहीं हो पाई। हालांकि अखिलेश के मंसूबों पर राजू श्रीवास्तव ने पानी फेर दिया और चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया। 

मोदी लहर में सपा का छोड़ा साथ

साल 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर चल रही थी। राजू श्रीवास्तव को इतना पता था कि मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज नेता के सामने टिक पाना नामुमकिन है। उनके सामने राजू श्रीवास्तव का राजनीतिक कद भी काफी छोटा था। ऐसे में सपा का हारा हुआ नेता न बनकर बीजेपी का दामन थामना उचित समझा। राजू ने सपा से टिकट मिलने के बाद टिकट वापस कर सपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया और बीजेपी की सदस्यता लेकर अखिलेश यादव को बड़ा झटका दिया था। 

यूपी में फिल्म विकास में अहम योगदान

गौरतलब है कि यूपी सरकार इस वक्त नोएडा के जेवर में फिल्म सिटी निर्माण का काम जोर-शोर से करा रही है। राजू यूपी में फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं। फिल्म सिटी के डेवलपमेंट की सारी जिम्मेदारी भी उन्हीं के कंधे पर है। बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव का यूपी में फिल्म सिटी को लेकर बड़ा योगदान है क्योंकि वो बार-बार कहते रहे हैं कि उन्हें प्रतिभा दिखाने के लिए मुंबई जाना पड़ा था तो अब यूपी में ऐसा अवसर पैदा होना चाहिए कि लोगों को प्रतिभा दिखाने के लिए कहीं बाहर जाना न पड़े।


 

Created On :   12 Aug 2022 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story