दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम मोदी ने बताया- रविशंकर प्रसाद समेत 12 मंत्रियों को पद से क्यों हटाया?

July 9th, 2021

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने मंत्रिपरिषद से मुलाकात की
  • पीएम मोदी ने बताया कि रविशंकर प्रसाद समेत 12 मंत्रियों को पद से क्यों हटाया
  • पीएम ने कहा कि उन्हें व्यवस्थाओं के चलते हटाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैबिनेट में व्यापक फेरबदल के एक दिन बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने मंत्रिपरिषद से मुलाकात की। वर्चुअल मीटिंग के दौरान, पीएम मोदी ने कथित तौर पर नए लोगों के साथ 'क्या करें और क्या न करें' शेयर किया। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर और अन्य दिग्गज नेताओं का जिक्र किया, जिन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया है।

पीएम ने कहा कि उन्हें व्यवस्थाओं के चलते हटाया गया है... इसलिए नहीं कि वे अक्षम थे या पर्याप्त प्रतिभाशाली नहीं थे। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रसाद, जावड़ेकर और अन्य की जगह लेने वाले मंत्रियों को सलाह दी कि वे अपने मंत्रालयों को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए इन मंत्रियों के अनुभवों से सीखें। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने अपनी 'युवा टीम' को मीडिया में बेवजह बयान देने से भी परहेज करने को कहा। स्वच्छता अभियान, विभागीय लागत में कटौती पर ध्यान दें और संसद सत्र के लिए अच्छी तैयारी करें।

बता दें कि कैबिनेट फेरबदल में, पीएम मोदी ने बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित 12 मंत्रियों को हटा दिया था। सर्बानंद सोनोवाल, नारायण राणे, सिंधिया और 33 अन्य नए सदस्यों को कैबिनेट में शामिल किया गया है। राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में 15 कैबिनेट मंत्रियों के अलावा, 28 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें नए चेहरे और प्रमोट किए गए मंत्री शामिल है।

खबरें और भी हैं...