क्या सोनिया गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश होंगी?

Will Sonia Gandhi appear before ED on Wednesday?
क्या सोनिया गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश होंगी?
नई दिल्ली क्या सोनिया गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश होंगी?
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने ईडी के समन को बदले की राजनीति करार दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, जिन्हें ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में आठ जून को पेश होने के लिए तलब किया था, क्या वह एजेंसी के सामने पेश होंगी, इस पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। वह 2 जून को कोविड से संक्रमित हो गई थीं। उनके बेटे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को 13 जून को ईडी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है, क्योंकि उन्होंने पहले की तारीख में छूट मांगी थी।

ईडी ने गांधी परिवार को नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच में शामिल होने और 8 जून को उनके बयान दर्ज करने के लिए तलब किया था। नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस ने ईडी के समन को बदले की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था, यह विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए भाजपा द्वारा प्रतिशोध और बदले की राजनीति है, जैसा कि उन्होंने देश के अन्य विरोधियों के साथ किया है। उन्होंने कहा था, नेशनल हेराल्ड अखबार 1942 में शुरू हुआ था। उस समय अंग्रेजों ने इसे बंद करने की कोशिश की थी, आज मोदी सरकार भी वही काम कर रही है जो अंग्रेजों ने किया था। अब इस उद्देश्य के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चूंकि इस मामले में कोई पैसा शामिल नहीं है, इसलिए मामले को 2015 में बंद कर दिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story