दैनिक भास्कर हिंदी: सागर की सभा में जाने से शिवराज को हवा-बारिश ने रोका

June 15th, 2020

हाईलाइट

  • सागर की सभा में जाने से शिवराज को हवा-बारिश ने रोका

भोपाल, 15 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी समय में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारी तेज कर दी है। इसकी शुरुआत रायसेन जिले के सांची विधानसभा क्षेत्र से हुई। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा शामिल हुए मगर सागर जिले के सुरखी विधानसभा की सभा में जाने से हवा-बारिश ने रोक दिया।

रायसेन जिले के सांची विधानसभा क्षेत्र के मेहगांव में घर-संपर्क अभियान की शुरुआत के अवसर पर सोमवार को मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल उपलब्धियों से भरा रहा है। मोदी सरकार ने वर्ष 2019 में सत्ता संभालते ही कश्मीर से 370 हटा दी। कांग्रेस ने इसे 70 सालों तक चलने दिया और लोग कहते थे कि धारा 370 कभी नहीं हट सकती। एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान अब पुरानी बात हो गई है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए लोग कहते थे कि भाजपा इस मुद्दे को सिर्फ चुनावों में याद करती है, लेकिन न्यायालय के निर्णय के बाद मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। मोदी सरकार ने तीन तलाक को खत्म किया और ऐतिहासिक कानून बनाया। मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून बनाकर जनता से किया अपना वादा पूरा किया।

चौहान ने कहा, 15 महीने पहले प्रदेश में झूठ और धोखे के दम पर एक सरकार बनी थी, जिसने प्रदेश के किसानों, नौजवानों, बेटियों सभी को धोखा दिया। कोई वादा पूरा नहीं किया। गरीबों की योजनाएं बंद कर दीं। भ्रष्टाचार के रिकर्ड बनाए और वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया। विकास ठप्प कर दिया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व के कारण भारत ने पिछले छह वर्षो में निरंतर प्रगति की है। देश में प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकारें लगातार विकास और प्रगति के नए आयाम स्थापित कर रही हैं। भाजपा के कार्यकर्ता मोदी सरकार की विगत 6 वर्षो की ऐतिहासिक उपलब्धियों व जन-कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने वाले संदेशवाहक बनें।

चौहान और शर्मा की सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के बांसा में एक सभा का आयोजन किया गया। यहां तेज आंधी और बारिश के कारण उनका हेलिकॉप्टर नहीं जा सका। इस तरह आंधी और बारिश ने चौहान व शर्मा को वहां जाने से रोक दिया।

दोनों नेताओं के सभा में न पहुंचने पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राज बहादुर सिंह, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक प्रदीप लारिया, पार्टी के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया और पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सभा को संबोधित किया।