टूटी पसली और कई जख्म लेकर लौटे हैं अभिनंदन, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

Wing Commander Abhinandan Varthaman returned home with rib fracture and bruises
टूटी पसली और कई जख्म लेकर लौटे हैं अभिनंदन, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा
टूटी पसली और कई जख्म लेकर लौटे हैं अभिनंदन, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में बहादुरी दिखाने वाले भारत के पायलट अभिनंदन वर्थमान की वतन वापसी तो हो चुकी है, लेकिन वो अपने शरीर पर कई जख्म लेकर लौटे हैं। जिसका खुलासा उनकी मेडिकल रिपोर्ट में हुआ है। दरअसल पाकिस्तान की कैद से वापस आने के बाद से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान कई तरह की पूछताछ और मेडिकल जांच प्रक्रियाओं से गुजर रहे हैं। अभिनंदन का दिल्ली के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस दौरान उनकी मेडिकल रिपोर्ट से बड़ी बात सामने आई है। 


अभिनंदन की MRI रिपोर्ट से खुलासा

मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि, अभिनंदन की पसली टूटी हुई है। उनकी पीठ में भी अंदरूनी चोट आई है। अभिनंदन की MRI रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। इसके अलावा अभिनंदन की आंख और चेहरे पर भी चोट के निशान हैं, एमआरआई में सामने आया है कि उनकी रीढ़ की हड्डी के नीचले भाग में चोट आई है। माना जा रहा है कि फाइटर प्लेन से इजेक्ट होने के कारण ये चोट आई होगी। डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि, विमान से निकलने के बाद जमीन पर गिरने की वजह से या फिर स्थानीय लोगों द्वारा किए गए हमले से अभिनंदन को यह चोट लगी है। खबरों के मुबातिक, अभिनंदन को मंगलवार तक अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है।


वतन वापसी के बाद से आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं अभिनंदन

यह भी कहा जा रहा था कि पाकिस्तान से लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया था कि पाकिस्तान की हिरासत में रहने के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन मानसिक रूप से उन्हें बहुत प्रताड़ित किया गया था। जानकारी के मुताबिक, आर्मी अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन को अभी कई और जांच प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ेगा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिनंदन से अधिकारी पूछताछ भी कर सकते हैं। इस टीम में वायुसेना के भी कई अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान अभिनंदन से पूछताछ की जाएगी कि, जब वे पाकिस्तान की सीमा में गिरे थे तो उसके बाद उनके साथ क्या हुआ। गौरतलब है कि 1 मार्च, 2019 को अभिनंदन पंजाब के वाघा बॉर्डर के रास्ते से भारत लौटे थे। जिसके बाद उन्हें अमृतसर से विशेष विमान से दिल्ली लाया गया था। तभी से वे आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं।

  


 

Created On :   3 March 2019 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story