कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे पर फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार

Youth arrested for making derogatory remarks against CDS General Rawat on Facebook
कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे पर फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार
गुजरात कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे पर फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार
हाईलाइट
  • अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस ने आरोपी को दबोचा
  • सुर्खियों में बनें रहने के लिए युवक करता था अभद्र पोस्ट

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर फेसबुक पेज पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले गुजरात के वाले 44 साल के युवक को अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि युवक को उसके पिछले पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है। 

साइबर सेल ने दी जानकारी 

आपको बता दें कि साइबर क्राइम सेल की ओर से बताया गया  है कि आरोपी की पहचान शिवभाई राम के रूप में हुई है। जो गुजरात में अमरेली जिले के राजुला तालुका स्थित भेराई गांव का निवासी है। हालांकि दी गई जानकारी में जनरल रावत के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कुछ नहीं बताया गया है। 

जनरल रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई थी दुखद निधन

आपको बता दें कि बुधवार को जनरल रावत सेना के हेलिकॉप्टर ने एक तय कार्यक्रम में जा रहे थे। तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। जिसमें जनरल रावत व उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारी मारे गए थे। आरोपी इसी को लेकर फेसबुक पर पोस्ट डाला था। सहायक पुलिस आयुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा, जनरल बिपिन रावत पर कुछ अपमानजनक पोस्ट साझा करने के बाद आरोपी हमारे रडार पर आ गया था।।

बता दें कि आरोपी के खिलाफ धारा 153-ए के तहत विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और आईपीसी की धारा 295-ए के तहत धर्म का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी सुर्खियों में बनें रहने किए किया था पोस्ट

आपको बता दें कि केस दर्ज करने के बाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ के अधिकारी आरोपी युवक को उसके पैतृक स्थान अमरेली से पकड़कर यहां लेकर आए हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि राम की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और वह आपत्तिजनक पोस्ट साझा कर सुर्खियों में रहना चाहता है।

Created On :   9 Dec 2021 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story