दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार में क्वारंटाइन सेंटर की छत से कूदकर युवक ने की आत्महत्या

June 5th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार में क्वारंटाइन सेंटर की छत से कूदकर युवक ने की आत्महत्या

गया, 5 जून (आईएएनएस)। बिहार के गया जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर की छत से नीचे छलांग लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। मृतक तीन जून को सऊदी अरब से लौटा था।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक नागेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान विभिन्न देशों में फंसे भारतीय प्रवासियों, जो अपने वतन वापस लौटने को इच्छुक हैं, के लिए वंदे भारत मिशन के तहत हवाईजहाज चलाए जा रहे हैं। इस मिशन के तहत बिहार के लिए लैंडिंग प्वाइंट गया जिले को बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत 3 जून को सऊदी अरब के जद्दा से आने वाले हवाईजहाज से गोपालगंज जिले के छतिया गांव निवासी गौरी शंकर के पुत्र विक्की कुमार भी आए थे।

विक्की के मेडिकल स्क्रीनिंग करने के बाद के उन्हें निगमा मोनास्ट्री (क्वारंटाइन सेंटर) में क्वारंटाइन किया गया था। जहां सैकड़ों विदेशी क्वारंटाइन हैं। इसी दौरान विक्की ने छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने आगे बताया, छत से कूदकर जान देने की घटना प्रथम दृष्टया उसका निजी समस्या से संबंधित प्रतीत हो रहा है। मृतक के शव का शव परीक्षण कराया जा रहा है। पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है।