नीतीश सरकार बालासोर रेल दुर्घटना में बिहार के मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देगी

नीतीश सरकार बालासोर रेल दुर्घटना में बिहार के मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देगी
Patna: Bihar Chief Minister Nitish Kumar listens to the problems of people during the 'Janta Darbar' programme, in Patna, on Monday, June 06, 2022. (Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण रेल दुर्घटना में बिहार के प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि बालासोर रेल दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने के लिए चार अधिकारियों की एक टीम को ओडिशा सरकार, रेलवे एवं बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय एवं सहयोग के लिए भेजा गया था। रेल दुर्घटना में बिहार के मृत व्यक्तियों की पहचान कर उनके शव को बिहार वापस भेजने में परिजनों की मदद की गई। मृत व्यक्तियों की पहचान के लिए परिजनों का डीएनए सैंपलिंग करवाने में भी एम्स भुवनेश्वर एवं ओडिशा सरकार के साथ समन्वय स्थापित किया गया।

बयान में कहा गया है कि बिहार के लगभग 30 यात्री अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। लापता व्यक्तियों के परिजन डीएनए सैंपलिंग के बाद रिपोर्ट की प्रतीक्षा में भुवनेश्वर में रह रहे हैं। उनके सहयोग के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पुन: दो अधिकारियों की एक टीम को भुवनेश्वर भेजने का निर्णय लिया गया है।

रेल दुर्घटना में घायल व्यक्ति ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद धीरे-धीरे अपने घर लौट रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल की जरूरत पड़ने पर या आगे इलाज के लिए जिला के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सह असैनिक शल्य चिकित्सक को प्राधिकृत किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2023 4:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story