बीजेपी पर निशाना: इंद्रलोक नमाज विवाद पर बोले ओवैसी, लात मारने वाले को शायद अपना कैंडिडेट बना दे भाजपा

इंद्रलोक नमाज विवाद पर बोले ओवैसी, लात मारने वाले को शायद अपना कैंडिडेट बना दे भाजपा
  • नमाजियों को लात मारने पर भड़के ओवैसी
  • भाजपा को ठहराया घटना के लिए जिम्मेदार
  • 'लात मारने वाले को कैंडिडेट भी बना सकती है बीजेपी'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों दिल्ली के इंद्रलोक रोड पर नमाजियों को लात मारते हुए एक पुलिसकर्मी का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो आग की तरफ फैल गया। घटना पर टिप्पणी करते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने इसे 'इस्लामोफोबिया' बताया है। संगठन ने सब इंस्पैक्टर को गिरफ्तार करने के लिए केंद्रिय मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखा था। अब इस विवाद में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। एआईएमआईएम चीफ ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए भाजपा पर जोरदार निशाना साधा है।

'बीजेपी पुलिसवाले को बना सकती है उम्मीदवार'

असदुद्दीन ओवैसी ने नमाजियों को लात मारने की घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार और भाजपा को भी आड़े हाथ लिया। ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने एक पोस्ट में लिखा, "जो पुलिस वाला नमाजियों को लात मार रहा था, उसे तो सस्पेंड कर दिया गया लेकिन, हम जानते हैं उसमें इतनी हिम्मत इसीलिए आई क्योंकि समाज के एक बड़े हिस्से में अब मुसलमानों के साथ ऐसा सुलूक करना गर्व की बात हो चुकी है। पुलिस वाले की गुलपोशी होगी और शायद उसे बीजेपी वाले अपना कैंडिडेट भी बना दें। जो लोग “सड़क अधिकार रक्षक” बन रहे हैं, वो ये बतायें कि गुड़गांव में तो मुसलमान पुलिस परमिशन से एक खाली प्लॉट में नमाज पढ़ते थे, संघियों को वो भी नहीं पचा। कई मजहबी और गैर-मजहबी लोग सड़कों का सांस्कृतिक काम के लिए इस्तेमाल करते हैं, लेकिन नमाज से चिढ़ इसलिए है क्योंकि इस्लाम के खिलाफ नफरत अब आम हो गई है।"

भाजपा को बताया जिम्मेदार

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ओवैसी ने नमाजियों को लात मारे जाने की घटना के लिए केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने घटना पर प्रक्रिया देते हुए कहा, "दिल्ली के इंद्रलोक में हुई नमाज की घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। यह बताता है कि देश में मुसलमानों में कितना आदर और सम्मान है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था का जिम्मा केंद्र सरकार के पास है इसीलिए, मैं प्रधानमंत्री और भाजपा के लोगों से पूछना चाहता हूं - जिस व्यक्ति का अपमान किया गया वह किस परिवार से है। उसका ताल्लुक किस खानदान से है? आखिस भारत के मुसलमानों की इतनी बड़ी बेइज्जती क्यों की जा रही है, जो देश की आबादी का 14 फीसद से ज्यादा हिस्सा हैं। ये तमाम फिरकापरस्ती और नफरत के मजाहिरे देखकर मुझे तकलीफ होती है।"

Created On :   9 March 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story