छत्तीसगढ़ में निर्माणाधीन पुल का हिस्सा ढहा, 12 लाख का नुकसान

छत्तीसगढ़ में निर्माणाधीन पुल का हिस्सा ढहा, 12 लाख का नुकसान

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भारी बारिश के कारण एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह गया है। हादसे को लेकर अधिकारियों ने कहा कि पुल का हिस्सा निर्माणाधीन था। यह नदी के बढ़े हुए जलस्‍तर का दबाव नहीं झेल सका और बह गया। इस पुल का निर्माण 11 नवंबर 2020 को शुरू किया गया था। जिसकी अनुमानित लागत 16.4 करोड़ रुपये है। एक रिपोर्ट के अनुसार इसका कार्य 11 अप्रैल 2022 को पूरा होना था। पुल विभाग के कार्यकारी अभियंता डीके. माहेश्वरी ने मीडिया को बताया कि ठेकेदार को मानसून सीजन से पहले ढांचा तोड़ने के लिए कहा गया था। लेकिन, वह ऐसा करने में विफल रहा। माहेश्वरी ने कहा, इसमें कोई कंक्रीट नहीं डाला गया था। केवल स्टेजिंग और शटरिंग ही बही है। उन्होंने आगे कहा कि पुल का हिस्सा ढहने से लगभग 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है, जिसे ठेकेदार से लि‍या जाएगा और कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाएगा।

इस बीच विपक्षी भाजपा ने छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले दुर्ग के सगनी घाट पर बन रहा यह पुल अपनी निर्माण अवधि पार करने के बाद भी पूरा नहीं हो सका और बह गया। बता देंं कि यह पुल सिल्ली और ननकट्टी गांवों को जोड़ने के लिए दुर्ग में तीन नदियों शिवनाथ, आमनेर और सागनी के संगम सगनी घाट पर बनाया जा रहा था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jun 2023 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story