मेट्रो से सफर कर दिल्ली यूनिवर्सिटी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में हुए शामिल

  • आम आदमी की तरह मेट्रो से डीयू पहुंचे प्रधानमंत्री
  • डीयू के शताब्दी समारोह में की युवाओं की तारीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका दौरे से वापस लोटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल हुए। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री अचानक ही किसी आम आदमी की तरह मेट्रो से दिल्ली यूनिवर्सिटी पहंचे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से मेट्रो पहुंचे। जहां उन्होंने टिकट काउंटर से टोकन लिया और मेंट्रो में बैठे। मेट्रो की इस यात्रा में पीएम मोदी ने यात्रियों से बातचीत भी की।

प्रधानमंत्री ने की युवाओं की तारीफ

दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, एक समय पर स्टूडेंट्स एडमिशन से पहले प्लेसमेंट को प्राथमिकता देते थे और शिक्षा डिग्री हासिल कर नौकरी पाने तक ही सीमित थी। लेकिन आज युवा अपनी जिंदगी को इसमें बांधना नहीं चाहता हैं। वह कुछ नया करना चाहता हैं और अपनी लकीर खुद खींचना चाहता है। साल 2014 से पहले देश में सिर्फ कुछ सौ स्टार्टअप थे। लेकिन आज इनकी संख्या एक लाख से भी अधिक हो चुकी है।

विश्व का बढ़ा भारत पर भरोसा

उन्होंने देश के युवाओं को लेकर कहा कि, कुछ दिन पहले अमेरिका की यात्रा पर गया था। आपने देखा होगा कि भारत का सम्मान और गौरव कितना बढ़ा है। यह केवल इसलिए हुआ है क्योंकि भारत की क्षमता और भारत के युवाओं पर विश्व का भरोसा बढ़ा है। बता दें कि, दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्थापना 1 मई 1922 को हुई थी। इसमें 86 विभाग, 90 कॉलेज, 6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स हैं।

Created On :   30 Jun 2023 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story