गृह मंत्रालय ऑफिस: गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, फर्जी पहचान पत्र के साथ ऑफिस में घुसने की कोशिश, युवक गिरफ्तार

गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, फर्जी पहचान पत्र के साथ ऑफिस में घुसने की कोशिश, युवक गिरफ्तार
  • गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंधमारी की कोशिश
  • फर्जी पहचान पत्र के साथ ऑफिस में घुसने की कोशिश
  • पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद में 13 दिसंबर 2001 को पहला हमला हुआ था। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई। संसद पर हमले की बरसी के दिन एक बार फिर 13 दिसंबर 2023 को कुछ प्रदर्शनकारियों ने संसद में घुसकर हंगामा किया। साल 2001 की तरह इस बार कोई भयानक हमला नहीं हुआ लेकिन, इस तरह प्रदर्शनकारियों के दर्शकदीर्घा से सांसदों के बीच कूद जाने से सुरक्षा व्यवस्था पर जरूर सवाल खड़े हो गए। पिछले साल संसद के सुरक्षा में सेंधमारी के बाद अब गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की गई है। फर्जी पहचान पत्र के साथ गृह मंत्रालय के ऑफिस में घुसने की कोशिश करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने किया नाकाम

गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में एक युवक ने फर्जी पहचान के साथ घुसने की कोशिश की। दिल्ली के कर्तव्य पथ थाने की पुलिस ने आदित्य प्रताप सिंह नाम के युवक की गृह मंत्रालय के कार्यालय में घुसने की कोशिश को नाकामयाब कर दिया है। फिलहाल आदित्य पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के जरिए पुलिस ये पता करने की कोशिश कर रही है कि फर्जी पहचान पत्र के साथ युवक किस मकसद से गृह मंत्रालय के ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा था।

स्पेशल सेल कर रही है पूछताछ

गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंधमारी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर पुलिस उसका मकसद जानने की कोशिश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, स्पेशल सेल सहित अन्य एजेंसिया आदित्य प्रताप सिंह से पूछताछ कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक किसी से जालसाझी करने के इरादे से फर्जी पहचान पत्र के साथ गृह मंत्रालय के कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ कर रही स्पेशल सेल और एजेंसियों को अब तक किसी टेरर एंगल का पता नहीं चला है। हालांकि, सुरक्षा में सेंधमारी करने की कोशिश के पीछे का मकसद जानने के लिए एजेंसिया युवक से लगातार पूछताछ कर रही है।

Created On :   7 Feb 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story