नवीनीकरण: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे का नवीनीकरण, 6 घंटे के बाद परिचालन शुरू

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे का नवीनीकरण, 6 घंटे के बाद परिचालन शुरू
मुंबई एयरपोर्ट के रनवे का नवीनीकरण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने मानसून के बाद रनवे के रखरखाव की योजना पूरी कर ली है। छह घंटे के बाद सामान्य उड़ान संचालन फिर से शुरू कर दिया है।

छह महीने की अग्रिम सूचना के साथ सीएसएमआईए की परिचालन दक्षता बढ़ाने के लिए वार्षिक अभ्यास के हिस्से के रूप में दो रनवे 09/27 और 14/32 पर मरम्मत और रखरखाव कार्य सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया, क्योंकि यह प्रतिदिन 930 से अधिक उड़ानें संभालता है।

मंगलवार को रखरखाव टीमों ने रनवे 14/32 के चौराहे के हिस्से के लिए रनवे एज लाइट की स्थापना का काम किया, रनवे 09 की शुरुआत के पास एजीएल को अलग करने के लिए भूमिगत केबल बिछाने के लिए ट्रेंचिंग का काम किया, रनवे 09 के लिए आरईएसए और रनवे 27 के लिए आरईएसए की ताकत का सत्यापन किया।

उन्होंने विशेष रूप से रनवे चौराहे के नजदीक क्षतिग्रस्त सतह की दरारों की भी मरम्मत की और एक अलग टीम ने रनवे स्ट्रिप, केबलों के साथ नाली के गड्ढों और कक्षों की टूट-फूट के लिए स्थापित 5,000 से अधिक वैमानिक लाइटों की बारीकी से जांच की, जो प्रकाश व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण हैं, आईटी और नेविगेशनल सहायता का भी निरीक्षण किया गया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Oct 2023 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story