बैंगलुरु में प्रदर्शन: अजान के वक्त हनुमान चालीसा चलाने पर दुकानदार की पिटाई, शहर में हुआ जोरदार प्रदर्शन

अजान के वक्त हनुमान चालीसा चलाने पर दुकानदार की पिटाई, शहर में हुआ जोरदार प्रदर्शन
  • अजान के वक्त दुकानदार ने बजाया हनुमान चालीसा
  • मुस्लिम युवकों ने दुकानदार की कर दी पिटाई
  • मामले को लेकर शहर में हुआ जोरदार प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु में अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने वाले एक दुकानदार की पिटाई की घटना सामने आई है। इसकी वजह से घटना क्षेत्र में हिंदू और मुस्लिम पक्ष के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसके बाद से ही शहर में घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच आज भाजपा ने भी शहर में घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

आरोपियों को अरेस्ट करने की मांग

मंगलवार (19 मार्च) को बैंगलुरु के सिद्दाना इलाके में लोगों ने भगवान राम के नारों और भगवा झंडों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सांसद तेजस्वी सूर्या भी प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शन के माध्यम से लोग मांग कर रहे हैं कि घटना से जुड़े सभी आरोपियों को जल्द से जल्द अरेस्ट किया जाए। उनका यह भी कहना है कि मामले में किसी तरह की छानबीन करने की जरूरत भी नहीं है क्योंकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

क्या है यह पूरा मामला?

गौरतलब है कि बीते सोमवार को जानकारी सामने आई थी कि बेंगलुरु के नगराथपेट में अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाने के कारण दुकानदार की पिटाई की गई है। इसके साथ ही उसे चाकू मारने की धमकी भी दी गई है। दरअसल, दुकानदार शाम करीब छह बजे स्पीकर पर हनुमान चालीसा सहित भजन बजा रहा था। इस दौरान उसे कुछ लोगों ने धमकी दी कि यह आजान का समय है। इस वक्त पर भजन नहीं बजना चाहिए नहीं तो मार देंगे। इस दौरान दुकानदार को गला पकड़कर मारा भी गया और बाद में चाकू से मारने की धमकी भी दी गई।

पुलिस ने क्या कहा?

इस पूरे मामले में इलाके की पुलिस ने कहा कि हलासुरू गेट पुलिस लिमिट थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है। पुलिस ने बताया कि कुछ मुस्लिम युवकों ने दुकानदार से सवाल किया और बहस शुरू हो गई। इसके बाद उन्होंने दुकानदार को पीट दिया।

Created On :   19 March 2024 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story