आतंकी साजिश?: गेटवे ऑफ इंडिया के पास दिखी संदिग्ध बोट, तीन लोग गिरफ्तार, आतंकी साजिश या कुछ और?

गेटवे ऑफ इंडिया के पास दिखी संदिग्ध बोट, तीन लोग गिरफ्तार, आतंकी साजिश या कुछ और?
  • गेटवे ऑफ इंडिया के पास दिखाई दिया संदिग्ध बोट
  • मुंबई पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार
  • मामले की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुबई पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया के पास एक संदिग्ध बोट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। यह बोट मुंबई के ससून डॉक इलाके में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की नजर इस संदिग्ध बोट पर पड़ी।

येलो गेट पुलिस स्टेशन की चैत्राली बोट पर तैनात पुलिस ने देखा कि एक संदिग्ध बोट जो धीरे-धीरे मुबई के किनारे पर आने की कोशिश कर रही है। इसके बाद पुलिस ने तुरंत नेवी को इस मामले की जानकारी दी। जिसके बाद नेवी की मदद से बोट को गेट वे ऑफ इंडिया लाया गया। मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस के अलावा महाराष्ट्र एटीएस, आईबी और नेवी इंटेलिजेंस की टीम कोलाबा पुलिस स्टेशन पहुंची है। तीनों लोगों से पूछताछ जारी है।

कुवैत से भारत में प्रवेश करने की कोशिश

शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये तीनों लोग कुवैत से मुबई में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। साथ ही, ये तीनों लोग तमिलनाडु के रहने वाले हैं। ये लोग पिछले 12 दिनों से बिना रुके कुवैत से भारत की ओर आगे बढ़ रहे थे। तीनों लोगों ने पुलिस को बताया है कि उन्हें कुवैत ले जाने वाले एजेंट ने कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। जिसके बाद इन तीनों लोगों ने कुवैत से भागने का फैसला किया। तीनों ने पुलिस को जानकारी दी है कि ये लोग करीब दो साल पहले काम की तलाश में कुवैत गए थे। जहां उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था।

अलग-अलग एंगल से जांच जारी

कोलाबा पुलिस ने तीनों के खिलाफ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर मामला दर्ज कर लिया है। कोलाबा पुलिस ने पासपोर्ट अधिनियम के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच जारी है। बता दें कि, साल 2008 की बात है। जब नवंबर महीने में मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। तब भी इसी रास्ते से दस पाकिस्तानी आतंकवादी भी मुबई पहुंचे थे। ऐसे में पुलिस इन तीनों के खिलाफ अलग-अलग एंगल से भी जांच कर रही है। ताकि यह स्पष्ट हो सके कि ये लोग भारत के ही रहने वाले थे। साथ ही, उनका आतंकवाद से कोई नाता तो नहीं है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि ये लोगों भारत में किसी मकसद को अंजाम देने के लिए तो प्रवेश नहीं कर रहे थे।

Created On :   7 Feb 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story