क्रैश हुआ तेजस: जैसलमेर में क्रैश हुआ भारतीय वायुसेना का तेजस एयरक्राफ्ट, पायलट ने कूदकर बचाई अपनी जान

जैसलमेर में क्रैश हुआ भारतीय वायुसेना का तेजस एयरक्राफ्ट, पायलट ने कूदकर बचाई अपनी जान
  • भारतीय वायुसेना का तेजस एयरक्राफ्ट हुआ क्रैस
  • राजस्थान के जैसलमेर में क्रैस हुआ एयरक्राफ्ट
  • भारत शक्ति के अभ्यास के लिए आ रहा था तेजस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना के एयरक्राफ्ट तेजस एक भीषण हादसे का शिकार हो गया। भारतीय वायु सेना का यह एयरक्राफ्ट मंगलवार को ऑपरेशनल ट्रेनिंग सॉर्टी के दौरान जैसलमेर में क्रैश हो गया। हालांकि, इस हादसे में किसी भी जवान की जान नहीं गई है। एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे पायलट ने क्रैस होने से पहले नीचे कूदकर अपनी जान बचा ली।

आईएएफ के अधिकारियों ने एक्स (ट्विटर) पर जानकारी शेयर करते हुए कहा, "भारतीय वायु सेना का एक तेजस एयरक्राफ्ट मंगलवार को एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग सॉर्टी के दौरान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।"

जानकारी के मुताबिक, यह हेलीकॉप्टर पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में हो रहे 'भारत शक्ति-2024' अभ्यास के लिए आ रहा था। लेकिन एयरक्राफ्ट जैसलमेर के जवाहर कॉलोनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा ऐसे समय पर हुआ है। जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत शक्ति युद्धाभ्यास देखने के लिए पोखरण फायरिंग रेंज में पहुंचे हैं।

तेजस एयरक्राफ्ट जैसलमेर के जवाहर कॉलोनी के पास हादसे का शिकार हुआ है। एयरक्राफ्ट आग का गोला बनकर जमीन पर गिर गया। इससे पहले यह एक हॉस्टल की दीवार से भी टकराया था। एयरक्राफ्ट जमीन पर गिरने के बाद तेजी से जलने लगा। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से आग पर काबू पाया गया। फिलहाल हादसे का कारण सामने नहीं आया है।

Created On :   12 March 2024 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story