जम्मू-कश्मीर: घाटी में पाकिस्तानी साजिश का 'The End', 2 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, बरामद की पाकिस्तानी पिस्तौल और रुपये

घाटी में पाकिस्तानी साजिश  का The End, 2 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, बरामद की पाकिस्तानी पिस्तौल और रुपये
  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • पुलिस और आर्मी ने मिलकर दो दहशतगर्दों को लगाया ठिकाना

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। घाटी में एक बार फिर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। इस मामले की जानकारी कुपवाड़ा पुलिस ने दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, खुफिया जानकारी मिली थी कि कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर के कुमकारी ह्यहामा में आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। इस सूचना के बाद कुपवाड़ा पुलिस, सेना के साथ मिलकर ऑपरेशन ऑल आउट शुरू कर दिया। जिसके तहत पुलिस और आर्मी ने दो आतंकियों को निपटा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से 2 एकेएस गन, 4 एकेमैग, 90 राउंड, 1 पाक पिस्तौल, 1 पाउच और 2100 रुपये पाक मुद्रा बरामद हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो आतंकियों को खत्म करने के बाद भी पुलिस और सेना सर्च ऑपरेशन चला रही हैं ताकि इलाके में शांति बहाल हो सके। स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि इलाके में और भी आतंकी छुपे हो सकते हैं।

हाल ही में हुई थी मुठभेड़

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का बदला लेने के लिए सेना ने अनंतनाग में करीब एक हफ्ते तक सर्च ऑपरेशन चलाया था ताकि जवानों की शहादत का बदला लिया जा सके। करीब एक सप्ताह के बाद जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को मार गिराया था।

क्यों बौखलाया हुआ है पाक?

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को सही तरीके से समझने वालों का कहना है कि, जब से भारत ने जी20 की अध्यक्षा की है तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ये भारत को अशांत करने की हर तरह का प्रयास कर रहा है लेकिन सेना की सतर्कता की वजह से बार-बार उसे मुंह की ही खानी पड़ रही है।

Created On :   30 Sep 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story