महिला भागीदारी: सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है-पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा

सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है-पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा
  • जितनी अधिक निगाहें, खेल उतना ही बड़ा
  • मैं खुद को व्यस्त रखती हूं-मिर्जा
  • WPL महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी चीज़

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने एएनआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा,हमें, एक राष्ट्र के रूप में, एक समाज के रूप में, अधिक से अधिक लड़कियों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। हमें अधिक से अधिक लड़कियों को वह करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा जो उन्हें पसंद है, चाहे वह लीक से हटकर ही क्यों न हो। मुझे लगता है कि धीरे-धीरे ऐसा हो रहा है, लेकिन सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है।

पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा, "मेरी सेवानिवृत्ति का एक कारण मेरे बेटे के साथ समय बिताना था, जो अब मैं करती हूं और मुझे ऐसा करना पसंद है। मैं अभी भी काम करती हूं, मेरी हैदराबाद में टेनिस अकादमी है, दुबई में भी कुछ हैं, मैं खुद को व्यस्त रखती हूं लेकिन मैं जानबूझकर खुद को ज्यादा व्यस्त नहीं रखती क्योंकि मैं अपने बेटे के साथ कुछ समय बिताना चाहती हूं।

पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने आगे कहा WPL महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी चीज़ है क्योंकि महिला क्रिकेट हमेशा से खेला जाता रहा है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने खेला नहीं है लेकिन उन्हें वह पहचान नहीं मिल पाई जो पुरुष क्रिकेटरों को मिलती थी। और अब इस मंच के साथ, WPL के साथ, मुझे लगता है कि यह उनके लिए वास्तव में बहुत अच्छा हो गया है कि वे अपनी प्रतिभा दिखा सकें और यह भी दिखा सकें कि वे जो करते हैं उसमें वे कितने अच्छे हैं। जितनी अधिक निगाहें, खेल उतना ही बड़ा हो जाता है।

Created On :   5 April 2024 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story